scriptपटना में अमित शाह बोले- नहीं टूटेगा गठबंधन, बिहार की 40 सीटों पर एनडीए की जीत होगी | Amit shah says Congress free India campaign start from Bihar | Patrika News
राजनीति

पटना में अमित शाह बोले- नहीं टूटेगा गठबंधन, बिहार की 40 सीटों पर एनडीए की जीत होगी

17 महीने बाद बिहार पहुंचे अमित शाह ने कांग्रेस पर जोरदार हमला बोला। इस दौरान शाह ने कहा नीतीश से गठबंधन टूटने का सवाल ही नहीं उठता।

नई दिल्लीJul 12, 2018 / 04:00 pm

Prashant Jha

amit shah

अमित शाह का कांग्रेस पर तंज, जो 4 पीढ़ी में नहीं हुआ वह चार साल में हो गया

पटना: भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह बिहार दौरे पर हैं। पटना में एक रैली को संबोधित करते हुए अमित शाह ने कांग्रेस पर जोरदार हमला बोला। अमित शाह ने कहा कि कांग्रेस मुक्त भारत की शुरुआत बिहार से हो रही है। कांग्रेस ने देश को बर्बाद कर दिया है। कांग्रेस पार्टी ने देश से सिर्फ लेना सीखा है। कांग्रेस शासन में सिर्फ भ्रष्टाचार, स्कैम और घोटाले हुए हैं। शाह ने महागठबंधन पर तंज कसते हुए कहा कि 2019 में निश्चित रूप से महागठबंधन की हार होगी। सीटों को लेकर खींचतान पर अमित शाह ने कहा कि बिहार की 40 सीटों पर एनडीए की जीत होगी। उन्होंने कहा कि नीतीश से गठबंधन टूटने का सवाल ही नहीं उठता है।

पीएम मोदी ने देश का गौरव बढ़ाया

शाह ने कहा कि भाजपा ने 4 साल में वह कर दिखाया जो 4 पीढ़ी में कांग्रेस नहीं कर पायी। भाजपा एक परिवार की पार्टी नहीं है। पार्टी के विकास में कार्यकर्ताओं का बड़ा योगदान हैं। भाजपा कार्यकर्ताओं पर अत्याचार हुए हैं। शाह ने रैलाी को संबोधित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश की राजनीति परिदृश्य को बदल कर रख दिया। पीएम मोदी ने देश का गौरव बढ़ाया है।

17 महीने बाद बिहार पहुंचे अमित शाह

गौरतलब है कि पिछले कुछ महीनों से बिहार में 2019 लोकसभा चुनाव को लेकर भाजपा और जेडीयू में सीट बंटवारों को लेकर खींचतान की खबर चल रही थी। 17 महीने बाद गुरुवार को भाजपा अध्‍यक्ष अमित शाह पटना पहुंचे और स्‍टेट गेस्‍ट हाउस में सीएम नीतीश कुमार के साथ ब्रेकफास्‍ट किया। साथ ही सीट शेयरिंग, लोकसभा चुनाव की रणनीति आदि मुद्दों पर बातचीत हुई। बता दें कि बिहार में भाजपा-जेडीयू गठबंधन के बाद अमित शाह की सीएम नीतीश कुमार से ये पहली मुलाकात है। पहली मुलाकात में 2019 के लोकसभा चुनाव के लिए सीटों के बंटवारे पर शुरुआती बातचीत हुई है। देर रात तक यह तय हो जाएगा कि बिहार में बड़े भाई की भूमिका में पीएम मोदी होंगे या सीएम नीतीश कुमार। अभी तक की जानकारी के अनुसार नीतीश को बिहार में बड़े भाई की जिम्‍मेदारी भाजपा सौंप सकती है।

Home / Political / पटना में अमित शाह बोले- नहीं टूटेगा गठबंधन, बिहार की 40 सीटों पर एनडीए की जीत होगी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो