अमरनाथ यात्रा को लेकर अमित शाह ने ली बैठक, सुरक्षा एजेंसियों को अलर्ट रहने के दिए निर्देश

  • Amit Shah visit Jammu kashmir
  • अधिकारियों के साथ बैठक में शाह राज्य में सुरक्षा स्थितियों का लिया जायजा
  • बैठक में राज्यपाल समेत वरिष्ठ अधिकारी रहे मौजूद

By: धीरज शर्मा

Updated: 26 Jun 2019, 10:29 PM IST

नई दिल्ली। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ( Amit Shah visit Jammu kashmir ) दो दिवसीय जम्मू-कश्मीर ( jammu kashmir ) दौरे पर हैं। अमरनाथ यात्रा के मद्देनजर बुधवार को उन्होंने एक उच्च स्तरीय बैठक की अध्यक्षता की। शाह ने तीर्थयात्रा ( Amarnath yatra ) के सुचारू संचालन के लिए सुरक्षा एजेंसियों को समन्वय के साथ काम करने का निर्देश दिया। बैठक में राज्यपाल के अलावा सेना, केंद्रीय अर्धसैनिक बलों, पुलिस और अन्य खुफिया एजेंसियों के वरिष्ठ अधिकारी शामिल हुए।


गृहमंत्री बनने के बाद अमित शाह पहली बार जम्मू-कश्मीर पहुंचे हैं। जहां एयरपोर्ट पर उनका स्वागत हुआ। आपको बता दें कि अमरनाथ यात्रा 1 जुलाई से शुरू होकर 15 अगस्त तक चलेगी। अमित शाह के अमरनाथजी गुफा मंदिर जाने की बात भी सामने आई है। लेकिन अभी इस पर आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है।

मोदी सरकार पर बरसे कांग्रेस सांसद आनंद शर्मा, आरोप लगाने की बजाय वादे पूरे करें

अपने दौरे पर गृह मंत्री अमित साह पंचायत सदस्यों को भी अलग-अलग संबोधित करेंगे। क्योंकि, अमरनाथ यात्रा के बाद घाटी में विधानसभा चुनाव होने हैं। लिहाजा, इस बैठक में विधानसभा को लेकर अमित शाह चर्चा कर सकते हैं।


आपको बता दें कि चुनाव आयोग पहले ही साफ कर चुका है कि अमरनाथ यात्रा के बाद ही जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव होंगे। ऐसे में गृह मंत्री अमित शाह का ये दौरा काफी मायने रखता है।

 

मोदी का विपक्ष पर करारा प्रहार, न्यू इंडिया के विरोध से हैरान हूं, देश की जनता नए भारत का इंतजार कर रही

कश्मीर में पिछले साल नवंबर में विधानसभा भंग कर दी गई थी। सुरक्षा कारणों की वजह से ही वहां लोकसभा के साथ विधानसभा चुनाव नहीं हो पाए। कश्मीर में धारा 370 को खत्म करना और अनुच्छेद 35 ए को निरस्त करना बीजेपी का एजेंडा रहा है। लेकिन कश्मीर के लोगों में इसे लेकर काफी विरोध है। अब शाह के सामने इन लंबित मसलों को निपटाने की चुनौती होगी।

Amit Shah BJP
Show More
धीरज शर्मा
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned