scriptसंपर्क फॉर समर्थन अभियान: अमित शाह उद्धव ठाकरे के अलावा इन लोगों से भी करेंगे मुलाकात | Amit shah will meet eminent personalty with sampark for smarthan muhim | Patrika News
राजनीति

संपर्क फॉर समर्थन अभियान: अमित शाह उद्धव ठाकरे के अलावा इन लोगों से भी करेंगे मुलाकात

अमित शाह संपर्क फॉर समर्थन के तहत पूर्व सेना प्रमुख, संविधान विशेषज्ञ समेत योग गुरु से मुलाकात कर चुके हैं।

नई दिल्लीJun 05, 2018 / 06:50 pm

Prashant Jha

Amit shah

संपर्क फॉर समर्थन अभियान: अमित शाह उद्धव ठाकरे के आलावा इन लोगों से भी करेंगे मुलाकात

नई दिल्ली: 2019 आमचुनाव को लेकर भाजपा की तैयारी शुरू हो गई है। संपर्क फॉर समर्थन अभियान के तहत अमित शाह मुंबई में बुधवार शाम शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे के आवास मातोश्री में मुलाकात करेंगे और भाजपा-शिवसेना के बीच तकरार को कम करने की कोशिश करेंगे। बता दें कि यह शिवसेना और भाजपा के बीच पिछले कुछ समय से संबंध अच्छे नहीं चल रहे हैं। महाराष्ट्र के पालघर उपचुनाव में दोनों पार्टियां आमने-सामने थीं। साथ ही आए दिन शिवसेना अपने सहयोगी दल भाजपा पर आरोप लगाने से चुकती नहीं है। शिवसेना 2019 का आम चुनाव अकले लड़ने की घोषणा कर चुकी है। हालांकि बीजेपी को भरोसा है कि साथ मिलकर चुनाव लड़ेंगे। वहीं यूपी के कैराना और नूरपुर उपचुनाव में हार के बाद 4 जून को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पहली बार भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह से दिल्ली में मुलाकात की। सूत्रों के मुताबिक मुलाक़ात में उपचुनाव में हार की वजहों पर मंथन किया गया। गौरतलब है कि 48 लोकसभा सीटों वाले महाराष्ट्र में भाजपा-शिवसेना का गठबंधन 2014 में 42 सीटें जीत कर आया था। ऐसे में बीजेपी बिल्कुल नहीं चाहेगी कि उसका साथी उससे अलग हो और सीटों में उसे नुकसान उठाना पड़े।
शाह रतनटाटा, लता मंगेश्कर , माधुरी से भी करेंगे भेंट

वहीं शिवसेना के मुलाकात के बाद अमित शाह कारोबारी रतन टाटा , भारत रत्न गायिका लता मंगेशकर और अभिनेत्री माधुरी दीक्षित से मुलाकात करेंगे। साथ ही अगले दिन 7 जून को चंडीगढ़ में अकाली दल के नेता प्रकाश सिंह बादल और सुखबीर सिंह बादल से भी मिल सकते हैं और आगामी लोकसभा चुनाव की रणनीति और राज्य के हालात पर चर्चा करने की संभावना है। शाह पूर्व ओलंपियन मिल्खा सिंह से भी मुलाकात करेंगे। इससे पहले अमित शाह संपर्क फॉर समर्थन के तहत पूर्व सेना प्रमुख दलबीर सिंह सुहाग और संविधान विशेषज्ञ सुभाष कश्यप, योग गुरु रामदेव से मुलाकात कर चुके हैं।
1 लाख लोगों तक मिलने का लक्ष्य

बता दें कि भाजपा 2019 चुनाव को लेकर संपर्क फॉर समर्थन अभियान की शुरुआत की है। इसके तहत पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष , पदाधिकारी, मुख्यमंत्री 1 लाख लोगों से मिलकर मोदी सरकार की 4 साल की उपलब्धियां बताएंगे।

Home / Political / संपर्क फॉर समर्थन अभियान: अमित शाह उद्धव ठाकरे के अलावा इन लोगों से भी करेंगे मुलाकात

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो