scriptबिप्लब देब के बयान को अमूल का समर्थन, ‘कमा सकते हैं लाखों रुपए’ | AMUL supports Tripura CM Biplab Deb on Animal Husbandry | Patrika News
राजनीति

बिप्लब देब के बयान को अमूल का समर्थन, ‘कमा सकते हैं लाखों रुपए’

त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देब के एक विवादित बयान पर चौतरफा बवाल के बीच अब अमूल के प्रबंध निदेशक ने समर्थन दिया है।

May 01, 2018 / 09:51 am

प्रीतीश गुप्ता

Biplab Deb AMUL
अहमदाबाद। त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देब के एक विवादित बयान पर चौतरफा बवाल के बीच अब अमूल के प्रबंध निदेशक ने समर्थन दिया है। दरअसल, सीएम देब ने युवाओं को सरकारी नौकरी के पीछे भागने के बजाय गाय पालने की सलाह दी थी। इस बयान को लेकर सोशल मीडिया पर जमकर चुटकियां ली गईं। लेकिन अमूल दूध निर्माता गुजरात कोऑपरेटिव मिल्‍क फेडरेशन के मैनेजिंग डायरेक्‍टर सोढ़ी ने उनका समर्थन करते हुए कहा कि डेयरी खोलकर छह-सात लाख रुपए हर साल कमाए जा सकते हैं। आपको बता दें कि इन दिनों देब के बयान जमकर सुर्खियों में हैं।
‘देब की सलाह तर्कपूर्ण और व्यावहारिक’
सोढ़ी ने दावा किया कि गुजरात में करीब आठ हजार किसान ऐसे हैं जो गाय या भैंस रखकर अच्छी कमाई कर रहे। उन्‍होंने कहा, ‘यह व्‍यवहारिक और तर्कपूर्ण विचार है क्‍योंकि त्रिपुरा हर साल करोड़ों रुपए का दूध राज्‍यों से आयात करता है। सोढ़ी ने बताया कि इस पेशे को शुरू करने के लिए सभी बैंक लोन देते हैं और सरकार की डेयरी उद्योग के लिए कई योजनाएं चल रही हैं।
मोदी सरकार का मालामाल ऑफरः 100 घंटों में कमाइए 2 लाख रुपए, जानिए क्या करना होगा

…ये थी सीएम बिप्लब की सलाह
बिप्लब देब ने गाय पालने की सलाह देते हुए कहा था, ‘हर घर में एक गाय होनी चाहिए। यहां (त्रिपुरा में) दूध 50 रुपए लीटर है। कोई ग्रैजुएट नौकरी के लिए 10 साल से घूम रहा है। अगर इस दौरान गाय पाल ली गई होती तो उसके बैंक अकाउंट में 10 लाख रुपए होते।’ उन्होंने युवाओं को नसीहत दी थी कि सरकारी नौकरी की आस में नेताओं के आगे-पीछे घूमने से अच्छा है कि पान की दुकान खोल लो, बैंक में लाखों रुपए आ सकते हैं।
हाईकोर्ट ने लगाई क्लासः डॉक्टर भी होंगे ग्रेस से पास तो मरीज कैसे लगाएं बचने की आस

मोदी सरकार का मालामाल ऑफरः 100 घंटों में कमाइए 2 लाख रुपए, जानिए क्या करना होगा

Home / Political / बिप्लब देब के बयान को अमूल का समर्थन, ‘कमा सकते हैं लाखों रुपए’

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो