scriptजम्मू-कश्मीर: महबूबा मुफ्ती की मुश्किलें बढ़ी, अब 5वें विधायक ने दिखाए बगावती तेवर | another MLA revolts against former Jammu and Kashmir CM Mehbooba Mufti | Patrika News
विविध भारत

जम्मू-कश्मीर: महबूबा मुफ्ती की मुश्किलें बढ़ी, अब 5वें विधायक ने दिखाए बगावती तेवर

शुक्रवार को पीडीपी के एक और विधायक ने बागी तेवर दिखाते हुए बगावत कर दी है।

Jul 06, 2018 / 02:21 pm

Kiran Rautela

mufti

जम्मू-कश्मीर: महबूबा मुफ्ती की मुश्किलें बढ़ी, अब 5वें विधायक ने दिखाए बगावती तेवर

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर में महबूबा मुफ्ती की पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। पीडीपी के बागी विधायक पार्टी के लिए सिरदर्द बने हुए हैं। खबर है कि शुक्रवार को पीडीपी के एक और विधायक ने बागी तेवर दिखाते हुए बगावत कर दी है।
बता दें कि इससे पहले गुरुवार को पीडीपी के चार विधायक पार्टी के खिलाफ बयान दे चुके थे, लेकिन शुक्रवार को पांचवां विधायक बगावत पर उतर आया है।

शुक्रवार को बारामूला से विधायक जावेद बेग ने बयानबाजी करते हुए कहा कि जम्मू में अब जो भी नई सरकार बनेगी वह पूरी तरह से पारिवारिक राजनीति से दूर हो। साथ ही विधायक ने कहा कि जिस तरह से पीडीपी काम कर रही है वो बिल्कुल भी ठीक नहीं है।
कश्मीर में सरकार गिरने के बाद पीडीपी में बगावत, कांग्रेस से गठबंधन पर महबूबा ने दिया बड़ा बयान

आपको बता दें कि जम्मू-कश्मीर में सरकार बनाने की हलचलों से एक बार फिर राजनीतिक गलियारे गर्म हो गए हैं। इसी क्रम में भाजपा के नेता राम माधव ने पूर्व मंत्री सज्जाद लोन से मुलाकात की और उसके बाद अब पांच पीडीपी विधायकों ने अपनी पार्टी के खिलाफ बयानबाजी शुरू कर दी है।
गौरतलब है कि पीडीपी के बागी विधायक अब्दुल मजीद पड्डार ने बयान दिया कि वह पार्टी के काम से खुश नहीं हैं, इसलिए पार्टी से अलग हो रहे हैं। और बाकी विधायकों को भी अलग सरकार बनाने के बारे में सोचना चाहिए।उनसे पहले इमरान अंसार, आबिद अंसारी, अब्बास अहमद भी पार्टी के खिलाफ बयान दे चुके हैं।
अब अगर राज्य में सियासी गणित की बात करें तो, 28 विधायकों के साथ पीडीपी राज्य में सबसे बड़ी पार्टी है और 25 विधायकों के साथ भाजपा दूसरा बड़ी पार्टी है। सत्ता में आने के लिए किसी पार्टी को 44 सीटों का जरूरत है। यानी कि अगर भाजपा राज्य में सरकार बनाने के बारे में सोचती है तो उसे 19 विधायकों की जरूरत पड़ेगी।

Home / Miscellenous India / जम्मू-कश्मीर: महबूबा मुफ्ती की मुश्किलें बढ़ी, अब 5वें विधायक ने दिखाए बगावती तेवर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो