scriptविधानसभा चुनावों में हार के बाद बोले अरुण जेटली, लोकसभा चुनाव में नहीं पड़ेगा इसका असर | Arun Jaitley said after the defeat in the assembly elections,BJP will not fall in 2019 | Patrika News
राजनीति

विधानसभा चुनावों में हार के बाद बोले अरुण जेटली, लोकसभा चुनाव में नहीं पड़ेगा इसका असर

वित्त मंत्री अरुण जेटली ने गुरुवार को कहा कि विधानसभा चुनावों के नतीजों का आगामी लोकसभा चुनाव में कोई असर नहीं पड़ेगा।

नई दिल्लीDec 14, 2018 / 08:40 am

Anil Kumar

विधानसभा चुनावों में हार के बाद बोले अरुण जेटली, 2019 में नहीं पड़ेगा इसका असर

विधानसभा चुनावों में हार के बाद बोले अरुण जेटली, 2019 में नहीं पड़ेगा इस का असर

नई दिल्ली। पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव में करारी हार के बाद भाजपा पर विपक्षी दल ताबड़तोड़ हमले कर रहे हैं। विपक्ष लगातार यह दावा कर रहा है कि इस चुनाव के नतीजों का असर अगले 2019 के आम चुनाव में पड़ेगा। इन पांच राज्यों में सबसे महत्वूर्ण राज्य मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में कांग्रेस के हाथों हार का स्वाद चखने के बाद, वित्त मंत्री अरुण जेटली ने गुरुवार को कहा कि विधानसभा चुनावों के नतीजों का आगामी लोकसभा चुनाव में कोई असर नहीं पड़ेगा। उन्होंने कहा कि 2019 आम चुनाव पूरी तरह से अलग होगा जहां लोगों को एक अजमाए हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अत्यधिक अवसरवादी ‘प्रतिद्वंद्वियों के गठबंधन’ के बीच किसी एक को चुनना होगा।

भाजपा नेता समेत तीन के खिलाफ पुलिस ने किया मुकदमा दर्ज, मध्यप्रदेश सीमा पर कर रहे थे यह काम

राजनीतिक परिचर्चा के स्तर को गिरा रहे हैं राहुल: जेटली

जेटली ने वीडियो कांफ्रेंस के जरिए इंडिया इकोनोमिक कंक्लेव को संबोधित करते हुए कहा कि हम 2013 में दिल्ली बुरी तरह हार गए थे लेकिन अगले ही वर्ष लाखों मतों से हम जीत गए। हमने 2003 में मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान तीनों राज्यों में विधानसभा चुनाव जीता था लेकिन 2004 के चुनाव में हमें हार मिली। राज्य विधानसभाओं के चुनाव हमेशा अलग तरीके से लड़े जाते हैं। वित्त मंत्री ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और उनके समर्थकों पर भी भारत के राजनीतिक परिचर्चा के स्तर को गिराने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि हम उनकी राजनीति पर टिप्पणियां करते हैं। यह निजी हमला नहीं है, लेकिन राहुल गांधी निजी हमले में संलिप्त हैं। यहां तक कि प्रधानमंत्री मोदी की मां को भी नहीं बख्शा गया और यहां तक उनके पिता को भी नहीं छोड़ा गया, जिनका निधन 40 वर्ष पहले हो चुका है। निजी हमले मेरे बच्चों पर भी किए गए, जो राजनीति में नहीं हैं।

Home / Political / विधानसभा चुनावों में हार के बाद बोले अरुण जेटली, लोकसभा चुनाव में नहीं पड़ेगा इसका असर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो