scriptतीन तलाक बिल के विरोध में उतरे सांसद ओवैसी, कहा- पहले करना चाहिए था राय मशविरा | Asaduddin Owaisi wrote a letter on triple talaq | Patrika News
राजनीति

तीन तलाक बिल के विरोध में उतरे सांसद ओवैसी, कहा- पहले करना चाहिए था राय मशविरा

सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने कानून मंत्रालय को एक पत्र लिखा है।

Dec 16, 2017 / 11:00 am

ashutosh tiwari

BJP,Congress,Asaduddin Owaisi,Modi government,triple talaq,letter
नई दिल्ली। तील तलाक के विधेयक को केंद्रीय कैबिनेट की मंजूरी मिलने के बाद से उसका विरोध होना शुरू हो गया है। मामले में ऑल इंडिया मजलिस-ए इत्तेहादुल मुस्लिमीन के अध्यक्ष और सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने कानून मंत्रालय को एक पत्र लिखा है। औवेसी ने अपने पत्र में लिखा कि सरकार का यह कदम अफसोसजनक है और जेंडर जस्टिस के नाम पर राजनीतिक लाभ उठाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि सरकार को कानून बनाने के पहले ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड से सलाह लेनी चाहिए थी।
अन्ना हजारे का दावा, 5 साल में बीजेपी की तिजोरी में आए 80 हजार करोड़ रुपए

सुप्रीम कोर्ट के निर्देशों के अनुसार हो कानून- कांग्रेस
वहीं मामले में कांग्रेस ने शुक्रवार को कहा कि अगर सरकार का बिल सुप्रीम कोर्ट के दिशा निर्देशों के दायरे में नहीं होगा तो कांग्रेस उसका विरोध करेगी। मामले में कांग्रेस प्रवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा कि कांग्रेस तीन तलाक के विरोध में है। अगर सरकार सुप्रीम के निर्देशों के अनुसार बिल लाएगी तो उसका समर्थन किया जाएगा।
कांग्रेस को अब सुप्रीम कोर्ट से भी झटका, VVPAT पर्चियों का वोटों से नहीं होगा मिलान

तीन तलाक देने वाले जाएंगे जेल
मोदी कैबिनेट ने शुक्रवार को मुस्लिम महिलाओं के पक्ष में एक बड़ा फैसला लिया। इसके तहत तीन तलाक से संबंधित विधेयक को मंजूरी दी गई। ये विधेयक पास होने के बाद अब तीन तलाक पूरी तरह से गैर कानूनी हो गया है। तीन तलाक देने वाले पतियों को अब जेल की हवा खानी पड़ सकती है। जानकारी के मुताबिक ये बिल संसद में अगले हफ्ते पेश किया जाएगा। केंद्र सरकार ने इस विधेयक को ‘द मुस्लिम वीमेन प्रोटेक्शन ऑफ राइट्स इन मैरिज एक्ट’ नाम दिया है। इसके बिल के लिए मोदी सरकार ने एक कमेटी का गठन किया था। जिसमें राजनाथ सिंह , अरुण जेटली , रविशंकर प्रसाद, सुषमा स्वराज , पीपी चौधरी और जितेंद्र सिंह शामिल हैं।

Home / Political / तीन तलाक बिल के विरोध में उतरे सांसद ओवैसी, कहा- पहले करना चाहिए था राय मशविरा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो