scriptअसम के मुख्यमंत्री की पत्नी ने मनीष सिसोदिया पर किया मानहानि का केस, मांगा 100 करोड़ रुपए हर्जाना | Assam CM Wife Riniki Bhuyan Sarma Files 100 Crore Defamation Suit Against Manish Sisodia | Patrika News
राजनीति

असम के मुख्यमंत्री की पत्नी ने मनीष सिसोदिया पर किया मानहानि का केस, मांगा 100 करोड़ रुपए हर्जाना

आम आदमी पार्टी के कद्दावर नेता और दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया की मुश्किलें बढ़ गई हैं। दरअसल असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा सरमा की पत्नी ने आप नेता पर मानहानि का केस दर्ज कराया है। यही नहीं उन्होंने हर्जाने के तौर पर 100 करोड़ रुपए की मांग की है।

Jun 22, 2022 / 12:44 pm

धीरज शर्मा

Assam CM Wife Riniki Bhuyan Sarma Files 100 Crore Defamation Suit Against Manish Sisodia

Assam CM Wife Riniki Bhuyan Sarma Files 100 Crore Defamation Suit Against Manish Sisodia

दिल्ली की आम आदमी पार्टी की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। पार्टी के वरिष्ठ नेता इन दिनों एक के बाद एक परेशानी का सामना कर रहे हैं। एक तरफ स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन तिहाड़ जेल में हैं तो दूसरी तरफ उपमुख्यमंत्री पर भी खतरे के बादल मंडरा रहे हैं। दरअसल आम आदमी पार्ट के कद्दावर नेता मनीष सिसोदिया को लेकर बड़ी खबर सामने आई है। आप नेता मनीष सिसोदिया के खिलाफ असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा सरमा की पत्नी ने मानहानि का केस दर्ज किया है। ये पूरा मामला कोरोना के दौरान इस्तेमाल की जाने वाली पीपीई किट को लेकर उठा है।

असम सीएम की पत्नी रिंकी भूइयां सरमा ने गुवाहाटी के सिविल जज की अदालत में मानहानि का सिविल केस दर्ज किया है। इसके साथ ही उन्होंने 100 करोड़ रुपए हर्जाने की मांग भी की है।

यह है पूरा मामला
दरअसल असम के मुख्यमंत्री हेमंत बिस्वा सरमा की पत्नी रिंकी भुइयां ने PPE किट मुद्दे पर दिल्ली के डिप्टी सीएम और आप नेता मनीष सिसोदिया के खिलाफ 100 करोड़ रुपए का मानहानि का मुकदमा दायर किया है।

इस मामले में 22 जून यानी बुधवार को ही गुवाहाटी हाई कोर्ट में सुनवाई हो सकती है। रिंकी भुइयां के वकील पी नायक के मुताबिक रिंकी भुइयां सरमा ने एक प्राथमिकी भी दर्ज कराई है।

यह भी पढ़ें – हिमंता ने सिसोदिया के आरोपों की ट्वीट कर उड़ाई धज्जियां

मनीष सिसोदिया ने लगाए थे करप्शन के आरोप
बता दें कि, हाल में दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने पीपीई किट के अनुबंध को लेकर असम के सीएम हिमंत बिस्वा सरमा के खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोप लगाए थे।

सिसोदिया ने बकायदा प्रेस वार्ता के जरिए आरोप लगाया और कहा था कि, हेमंत बिस्वा सरमा ने अपनी पत्नी और बेटे के बिजनेस पार्टनर्स की फर्मों को 2020 में बाजार दरों से ज्यादा पर PPE किट की आपूर्ति के लिए सरकारी ठेके दिए थे।


पत्नी ने सरकार को दान की थी 1500 PPE किट
यही नहीं आप नेता के इस बयान पर असम के मुख्यमंत्री ने कहा था कि वह इस बयान को लेकर कानूनी एक्शन लेंगे। असम सीएम ने कहा था कि, उनकी पत्नी ने बिना कोई पैसे लिए 1500 पीपीई किट्स सरकार को दान की थीं।

यह भी पढ़ें – Agneepath Scheme पर AAP नेता मनीष सिसोदिया की मोदी सरकार को नसीहत, सभी MLA और MP के बच्चों के लिए हो अनिवार्य

Home / Political / असम के मुख्यमंत्री की पत्नी ने मनीष सिसोदिया पर किया मानहानि का केस, मांगा 100 करोड़ रुपए हर्जाना

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो