scriptतिरुपति में अमित शाह के काफिले पर हमला, टीडीपी कार्यकर्ताओं लगाए गो बैक के नारे | Attack on Amit Shah's convoy in Tirupati TDP workers says Go back | Patrika News
राजनीति

तिरुपति में अमित शाह के काफिले पर हमला, टीडीपी कार्यकर्ताओं लगाए गो बैक के नारे

तिरुपति में अमित शाह के काफिले पर टीडीपी के कार्यकर्ताओं ने हमला किया है। हमला उस वक्त हुआ जब शाह परिवार के साथ बालाजी मंदिर से लौट रहे थे।

May 11, 2018 / 06:51 pm

Chandra Prakash

Amit Shah's convoy
नई दिल्ली। बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के काफिले पर टीडीपी के कार्यकर्ताओं ने हमला किया है।। ये हमला उस वक्त हुआ जब शाह तिरुपति के अलीपीरी से गुजर रहे थे। घटना से पहले शाह बालाजी मंदिर से पूजा-अर्चना कर वापस लौट रहे थे। आंध्रप्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा दिए जाने के मुद्दे पर केंद्र द्वारा नाइंसाफी करने का आरोप लगाते हुए तेलुगू देशम पार्टी (TDP) के कार्यकर्ताओं ने शाह के काफिले को रोकने की कोशिश की।
अमित शाह वापस जाओ के लगे नारे
हाथों में काले झंडे लिए तेलुगू देशम पार्टी कार्यकर्ता सड़क पर जमा हो गए और ‘अमित शाह वापस जाओ’ व ‘हम न्याय चाहते हैं’ के नारे लगाने लगे। पुलिस ने प्रदर्शनकारियों पर नियंत्रण करने की कोशिश की। इस दौरान किसी ने पथराव कर दिया, जिससे काफिले में शामिल एक वाहन की खिड़की का शीशा टूट गया। भाजपा के कुछ स्थानीय नेताओं ने कार से उतर कर प्रदर्शनकारियों की पिटाई कर दी।
यह भी पढ़ें

हिमांशु रॉय: ऐसे पहले सुपर कॉप, जिसे सरकार ने दे रखी थी जेड प्लस सिक्योरिटी

हमले में बाल-बाल बचे शाह और परिवार
पुलिस ने कहा कि हमले के दौरान बीजेपी अध्यक्ष और उनके परिजनों का वाहन क्षतिग्रस्त नहीं हुआ, लेकिन कुछ बीजेपी नेता के कार हमले की जद में आ गए। पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को वहां से हटा दिया। इनमें से एक ने आरोप लगाया कि मोदी ने 2014 चुनावी अभियान के दौरान भगवान वंकटेश्वर की उपस्थिति में इस शहर में किए गए अपने वादे को नहीं निभाया।
सीएम नायडू ने की हमले की निंदा
राज्य के मुख्यमंत्री और टीडीप के अध्यक्ष एन. चंद्रबाबू नायडू ने शाह के काफिले पर हमले की निंदा की है। उन्होंने कहा कि तेदेपा एक अनुशासन वाली पार्टी है और अनुशासन तोड़ने वालों को उन्होंने चेतावनी दी। नायडू ने कहा कि वह किसी के भी खिलाफ हिंसा और शारीरिक हमले के खिलाफ हैं।
आंध्र को विशेष राज्य का दर्जा नहीं देने से टीडीपी नाराज
बता दें कि पिछले महीने केंद्र सरकार द्वारा आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा देने से इनकार कर दिया था। जिसके बाद बीजेपी के नेतृत्व वाली एनडीए गठबंधन से टीडीपी अलग हो गई थी। सीएम नायडू ने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 2014 में किए गए वादों से मुकर गए हैं।

Home / Political / तिरुपति में अमित शाह के काफिले पर हमला, टीडीपी कार्यकर्ताओं लगाए गो बैक के नारे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो