भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने अनुच्छेद 370 हटाने का किया समर्थन, कहा- कांग्रेस रास्ते से भटक गई

भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने अनुच्छेद 370 हटाने का किया समर्थन, कहा- कांग्रेस रास्ते से भटक गई

Prashant Kumar Jha | Updated: 19 Aug 2019, 07:22:19 AM (IST) राजनीति

  • भूपेंद्र सिंह हुड्डा की रोहतक में परिवर्तन महारैली
  • अपनी ही पार्टी पर हुड्डा ने साधा निशाना
  • कांग्रेस से नाराज चल रहे हुड्डा नई पार्टी बनाने की तैयारी में
  • हरियाणा सरकार से 5 साल के कामकाज का हिसाब मांगा

नई दिल्ली। हरियाणा के पूर्व सीएम भूपेंद्र हुड्डा ( Bhupinder singh hooda ) ने अपनी ही पार्टी पर हमला बोला है। भूपेंद्र हुड्डा ने कहा कि जम्मू कश्मीर से धारा 370 हटाने के मुद्दे पर कांग्रेस भटक गई है। अब कांग्रेस पहले जैसी नहीं रह गई। उन्होंने केंद्र सरकार के अनुच्छेद 370 हटाने के फैसले का स्वागत करते हुए कहा कि जब कोई सरकार बेहतर काम करती है तो मैं उसका खुलकर समर्थन करता हूं।

मेरी ही पार्टी में कई साथियों ने अनुच्छेद 370 हटाने का विरोध किया। हमारी पार्टी (कांग्रेस) रास्ते से भटक गई है। यह पहले वाली कांग्रेस नहीं रह गई। मेरे लिए पहले देश है । राष्ट्रवाद पर मैं किसी चीज से समझौता नहीं करता हूं।

ये भी पढ़ें: कर्नाटक में फोन टैपिंग मामले पर सीएम येदियुरप्पा बोले- सीबीआई को सौंपी जाएगी जांच

खट्टर सरकार पर बरसे भूपेंद्र सिंह हुड्डा

रोहतक में एक रैली को संबोधित करते हुए हुड्डा ने खट्टर सरकार पर एक के बाद एक हमले किए। हुड्डा ने हरियाणा सरकार से 5 साल के कामकाज का हिसाब मांगा। आप अनुच्छेद 370 के फैसले के पीछे नहीं छिप सकते हो। हरियाणा के भाई कश्मीर में तैनात हैं। इसीलिए केंद्र के फैसले के समर्थन में खड़ा हूं। लेकिन इसका ये मतलब नहीं कि खट्टर सरकार की नाकामी को जनता तक ना पहुंचाऊ। खट्टर सरकार ने पिछले पांच सालों में कुछ भी नहीं किया है। जनता को सिर्फ ठगा गया है।

सरकार बनने पर चार डिप्टी सीएम रखेंगे

रैली को संबोधित करते हुए हुड्डा ने कहा कि सरकार बनेगी तो वो चार डिप्टी सीएम रखेंगे। उन्होंने कहा कि उनकी पहली प्राथमिकता अपराधियों को सफाया करना है। किसानों का कर्ज माफ करना, 2 एकड़ तक के किसानों को बिजली फ्री की सुविधा देना है।

ये भी पढ़ें: नितिन गडकरी का विवादित बयान, अफसरों से कहा 8 दिन में काम नहीं किया तो होगी धुलाई

अलग पार्टी बनाएंगे हुड्डा

सियासी गलियारों में अटकलें लगाई जा रही है कि भूपेंद्र सिंह हुड्डा विधानसभा चुनाव से पहले अलग पार्टी बनाना चाहते हैं। सूत्रों की मानें तो हुड्डा की पार्टी का नाम स्वराज कांग्रेस या स्वाभिमान कांग्रेस हो सकता है। इन दोनों नामों पर मंथन किया जा रहा है। हालांकि कहा यह भी जा रहा है कि हुड्डा पार्टी के प्रदेश नेतृत्व से नाराज चल रहे हैं और चुनाव से पहले वो इसमें बदलाव चाहते हैं।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned