महाराष्ट्र सरकार गठन पर दो दिन बाद होगा बड़ा ऐलान, दोबारा होगी सोनिया-पवार में मुलाकात

  • आज भी दिल्ली में हुई थी शरद पवार और सोनिया गांधी में मुलाकात
  • दो दिन बाद फिर होगी राकांपा-कांग्रेस बैठक : सुरजेवाला
  • मुख्यमंत्री पद पर खींचतान के कारण अलग हुए भाजपा-शिवसेना

Shiwani Singh

November, 1908:38 AM

नई दिल्ली। महाराष्ट्र में सरकार बनाने को लेकर कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के प्रमुख शरद पवार की बहुप्रतीक्षित मुलाकात सोमवार शाम को हुई लेकिन इसमें सरकार बनाने को लेकर कोई निष्कर्ष नहीं निकला। जैसे ही दोनों नेताओं की मुलाकात हुई, कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट किया कि- "महाराष्ट्र की स्थिति को लेकर शरद पवार आज कांग्रेस अध्यक्ष से मिले और उन्हें महाराष्ट्र की स्थिति की जानकारी दी। यह तय हुआ कि एक या दो दिन के बाद कांग्रेस और राकांपा के प्रतिनिधि आगे की स्थिति को लेकर चर्चा करने के लिए दिल्ली में मिलेंगे।"

ये भी पढ़ें: JNU प्रदर्शन को लेकर भाजपा नेता का बड़ा बयान

राकांपा-कांग्रेस, शिवसेना से कर रही है बात

सूत्रों के अनुसार- दोनों नेताओं के बीच करीब 45 मिनट तक बैठक हुई। महाराष्ट्र सरकार के गठन पर विचार-विमर्श बैठक का केंद्र बिंदु रहा। शिवसेना, कांग्रेस और राकांपा द्वारा सरकार बनाने को लेकर आम सहमति नहीं बन पाने के बीच यह बैठक हुई। दिलचस्प बात यह है कि राकांपा और कांग्रेस, सरकार बनाने को लेकर शिवसेना से बात कर रही हैं लेकिन इसी बीच शरद पवार ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और शिवसेना ने साथ मिलकर चुनाव लड़ा था और अब उन्हें अपने रास्ते चुनने होंगे।

ये भी पढ़ें: केरल के चर्च की अनूठी पहल, विधवा विवाह के लिए खोला वेबपोर्टल

इस लिए टूटा गठबंधन

21 अक्टूबर को हुए विधानसभा चुनावों को भाजपा-शिवसेना के गठबंधन ने साथ मिलकर लड़ा था। 288 सीटों में से भाजपा 105 सीट जीतकर सबसे बड़ी पार्टी बनी, जबकि शिवसेना 56 सीटें जीत पाई थी। शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने पांच साल में आधी-आधी अवधि के लिए मुख्यमंत्री का पद मांगा, जिसे भाजपा ने ठुकरा दिया और गठबंधन टूट गया।

Show More
Shivani Singh
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned