scriptBihar Assembly Election 2020: नीतीश कुमार और जेपी नड्डा के बीच सीट बंटवारे पर हुई चर्चा | Bihar Assembly Election 2020: CM Nitish Kumar And JP Nadda Holds Seat Sharing Talks | Patrika News
राजनीति

Bihar Assembly Election 2020: नीतीश कुमार और जेपी नड्डा के बीच सीट बंटवारे पर हुई चर्चा

HIGHLIGHTS

CM Nitish Kumar And JP Nadda Holds Seat Sharing Talks: भाजपा अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के बीच सीट शेयरिंग को लेकर चर्चा हुई।
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के सरकारी आवास 1 अणे मार्ग में हुई इस मुलाकात के दौरान बिहार भाजपा प्रभारी भूपेंद्र यादव, उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष डॉक्टर संजय जयसवाल और JDU सांसद राजीव रंजन उर्फ ललन सिंह भी मौजूद रहे।

नई दिल्लीSep 12, 2020 / 07:39 pm

Anil Kumar

bjp-jdu.jpeg

Bihar Assembly Election 2020: CM Nitish Kumar And JP Nadda Holds Seat Sharing Talks

पटना। कोरोना महामारी और बाढ़ की विभिषिका झेल रहे बिहार में इस साल के अंत में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर सियासी सरगर्मी तेज हो गई है। सत्ता पक्ष और विपक्ष एक-दूसरे पर जमकर आरोप-प्रत्यारोप लगा रहे हैं। इस बीच इस चुनाव में मजबूती के साथ उतरने को लेकर राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन ( NDA ) के घटक दल रणनीति बनाने में पूरे दमखम से जुट गए हैं।

इसी क्रम में भाजपा अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा शुक्रवार को दो दिवसीय बिहार दौरे पर पटना पहुंचे और आज यानी शनिवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मुलाकात की। दोनों के बीच चुनावी तैयारियों और सीट बंटवारों को लेकर चर्चा ( CM Nitish Kumar And JP Nadda Holds Seat Sharing Talks ) हुई।

बिहार चुनाव को उत्साहित BJP का मूड खराब, नितिश कुमार से जुड़े इंटरनल सर्वे ने उड़ाए होश

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के सरकारी आवास 1 अणे मार्ग में हुई इस मुलाकात के दौरान बिहार भाजपा प्रभारी भूपेंद्र यादव, उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष डॉक्टर संजय जयसवाल और JDU सांसद राजीव रंजन उर्फ ललन सिंह भी मौजूद रहे।

इस बैठक में विधानसभा चुनाव के मद्देनजर एनडीए की ओर से अपनाई जाने वाली रणनीतियों और सीट शेयरिंग को लेकर चर्चा हुई। फिलहाल अभी ये बात सामने नहीं आई है कि कौन कितने सीटों पर चुनाव लड़ेगा।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7w5le3

JDU-LJP में तकरार

जेपी नड्डा और नीतीश कुमार के बीच बैठक में चिराग पासवान के रुख और जीतन राम मांझी के एनडीए में आने की बात पर भी चर्चा हुई। लोकजनशक्ति पार्टी और जनता दल युनाइडेट के बीच कोल्ड वॉर जैसी स्थिति है। नीतीश सरकार के कई फैसलों को लेकर चिराग पासवान सवाल खड़े कर चुके हैं।

Bihar Election: RJD को बड़ा झटका, शीर्ष नेता रघुवंश प्रसाद ने पार्टी से दिया इस्तीफा, लालू प्रसाद के नाम लिखी चिट्ठी

माना जा रहा है कि एलजेपी अध्यक्ष चिराग पासवान लगातार एनडीए में अधिक सीट पाने को लेकर प्रेशर पॉलिटिक्स का सहारा ले रहे हैं। इसको लेकर वे सीएम नीतीश कुमार को भी लगातार टारगेट कर रहे हैं। ऐसे में अब देखना दिलचस्प होगा कि सीट शेयरिंग के मामले पर LJP को कितनी सीटें मिलती है या फिर वे NDA से बाहर जाते हैं।

इससे पहले नीतीश कुमार और तत्कालीन भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के बीच लोकसभा के दौरान हुई चर्चा में इस बात पर सहमति बनी थी कि विधानसभा में जेडीयू ज्यादा सीटों पर चुनाव लड़ेगी। इसको लेकर ललन सिंह और भूपेंद्र यादव के बीच कई दौर की बातचीत भी हो चुकी है।

220 सीटों पर जीत का दावा

बैठक के बाद पत्रकारों से बात करते हुए केंद्रीय मंत्री और बिहार विधानसभा चुनाव संचालन समिति के अध्यक्ष नित्यानंद राय ने कहा कि इस बार NDA 220 सीटों के साथ नीतीश कुमार के नेतृत्व में सत्ता में लौटेगी। उन्होंने कहा कि इस बैठक में बिहार के विभिन्न परिस्थितियों पर भी विचार किया गया है।

Tejashwi Yadav के निशाने पर नीतीश, कहा – बिहार में लोग आपको लाइक से ज्यादा डिसलाइक करते हैं

नित्यानंद राय ने कहा कि इस आधुनिक युग के भागीरथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी है, जिन्होंने दिल्ली से प्रवाहित होती विकास की गंगा को बिहार के जन-जन तक पहुंचाया है। बिहार के लोग प्रधानमंत्री पर विश्वास करते हैं। भाजपा और NDA बिहार में हुए विकास के कामों के साथ जनता के बीच चुनाव में जाएगी और भारी बहुमत के साथ जीत दर्ज करेगी।

Home / Political / Bihar Assembly Election 2020: नीतीश कुमार और जेपी नड्डा के बीच सीट बंटवारे पर हुई चर्चा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो