बिहारः चिराग ने बुलाई राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक, पशुपति पारस बोले- शामिल होने वालों को करेंगे सस्पेंड

LJP के अंजर मचे सियासी घमासान के बीच चिराग पासवान ने रविवार को राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक बुलाई। इसके बाद पशुपति पारस ने कहा जिन भी लोगों ने चिराग की बैठक में भाग लिया है उन सबको पार्टी नोटिस भेजेगी और फिर निलंबित करेगी।

By: Anil Kumar

Updated: 20 Jun 2021, 10:16 PM IST

नई दिल्ली। लोक जनशक्ति पार्टी (LJP) में मचे सियासी घमासान थमने का नाम नहीं ले रहा है। चिराग पासवान ने रविवार को राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक बुलाई, जिससे पशुपति पारस खफा हो गए और बैठक में शामिल होने वाले नेताओं को धमकी दे डाली।

पशुपति पारस ने कहा जिन भी लोगों ने चिराग की बैठक में भाग लिया है उन सबको पार्टी नोटिस भेजेगी और फिर निलंबित करेगी। चिराग के चाचा पशुपति ने आरोप लगाया कि चिराग के अध्यक्ष बनने के बाद से नई कार्यकारिणी की घोषणा नहीं हुई है। आखिरी बार 2015 में कार्यकारिणी की घोषणा हुई थी।

यह भी पढ़ें :- बिहार: पशुपति पारस ने भंग की LJP की सभी समितियां, घोषित की 8 सदस्यीय नई राष्ट्रीय कार्यकारिणी

उस समय की सूची में शामिल कई लोगों ने पार्टी छोड़ दी है तो कई लोगों की मृत्यु हो चजुकी है। अब पार्टी की ओर से नए अध्यक्ष के चुनाव को लेकर चुनाव आयोग को सभी जरूरी दस्तावेज भेजे गए हैं। अब इलेक्शन कमीशन जो भी जरूरी दस्तावेज मांगेगा, उन्हें हम सौंपेंगे।

आशीर्वाद यात्रा में चिराग हमें बुलाते हैं तो देंगे साथ: पशुपति

बता दें कि चिराग पासवान अपने दिवंगत पिता राम विलास पासवान के जन्मदिन के मौके पर 5 जुलाई से हाजीपुर से 'आशीर्वाद यात्रा' निकालने वाले हैं। चिराग ने कहा कि यात्रा की शुरूआत चाचा पशुपति पारस के संसदीय क्षेत्र हाजीपुर से की जाएगी। उन्होंने कहा कि बिहार के एक-एक जिले से अपनी यात्रा निकालेंगे और इसका मकसद बिहार से मिले प्यार और समर्थन के लिए उन्हें शुक्रिया अदा करना और आशीर्वाद मांगना है।

इस संबंध में पशुपति पारस ने कहा कि अच्छी बात है कि रामविलास पासवान के जन्मदिन पर चिराग आशीर्वाद यात्रा निकाल रहें हैं। यदि वे हमें बुलाते हैं तो मैं भी उनका साथ दूंगा। हम भी पटना में रामविलास जी के जन्मदिन पर बहुत बड़ा प्रोग्राम पार्टी कार्यकाल और देश भर में करेंगे।

यह भी पढ़ें :- चिराग पासवान ने लंबी लड़ाई का फैसला लिया, कहा- वे राम से नहीं मांगेेंगे मदद

पशुपति ने आगे कहा कि मेरा आशीर्वाद हमेशा चिराग के साथ है, लेकिन वह आशीर्वाद लेना नहीं चाहता है। उन्होंने आरोप लगाया कि सौरव पांडेय ने पूरी पार्टी को तोड़ दिया। सौरव पांडेय पार्टी के नेताओं को चिराग से मिलने नहीं देते थे।

चिराग पर पशुपति ने कसा तंज

पशुपति पारस ने चिराग पासवान पर तंज कसते हुए कहा कि उन्होंने मुझे बिहार प्रदेश अध्यक्ष के पद से सिर्फ इसलिए हटा दिया, क्योंकि उम्र ज्यादा थी। यदि ऐसा है तो फिर सौरव पांडेय के पिता मणिशंकर पांडेय को उतर प्रदेश का अध्यक्ष क्यों बनाया? उनकी उम्र भी ज़्यादा है, वो तो लाठी पकड़कर चलते हैं।

यह भी पढ़ें :- चिराग पासवान को एक और बड़ा झटका, चाचा पशुपति पारस ने अध्यक्ष पद से हटाया

उन्होंने कहा कि चिराग मुझे संसदीय दल का नेता बनाने की बात कह रहे हैं, क्या बात है.. जिसने मुझे बिहार प्रदेश अध्यक्ष पद से हटाया वे संसदीय दल का नेता और मंत्री बनाने की बात कर रहे हैं।

रामविलास पासवान को मिले भारत रत्न

एलजेपी के अंदर मचे अंतर्कलह के बीच रविवार को चिराग पासवान ने राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक बुलाई। इस बैठक में कई फैसले लिए गए। बैठक में फैसला लिया गया है कि आने वाले 5 जुलाई को राम विलास पासवान की जन्मदिन पर पूरे बिहार में ‘आर्शीवाद यात्रा’ निकाली जाएगी।

इस मौके पर चिराग ने सरकार से अपने पिता और एलजेपी के संस्थापक राम विलास पासवान के लिए ‘ भारत रत्न’ दिए जाने की मांग की।

Show More
Anil Kumar
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned