scriptBJP आज जारी करेगी उम्मीदवारों की सूची, टिकट की रेस में ये नाम हैं सबसे आगे | Bihar Election: BJP Declared Candidate List Today | Patrika News
राजनीति

BJP आज जारी करेगी उम्मीदवारों की सूची, टिकट की रेस में ये नाम हैं सबसे आगे

Bihar Election: बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर सियासी सरगर्मी तेज
BJP आज करेगी उम्मीदवारों की सूची का ऐलान

Oct 06, 2020 / 08:45 am

Kaushlendra Pathak

Bihar Election: BJP Declared Candidate List Today

बीजेपी आज उम्मीदवारों की सूची जारी करेगी।

नई दिल्ली। जैसे-जैसे बिहार में चुनाव ( Bihar Election ) की तारीखों का समय नजदीक आता जा रहा है, सियासी सरगर्मी और तेज होती जा रही है। दल-बदल, गठबंधन, सीट शेयरिंग, टिकट बंटवारे का काम चरम पर है। इसी कड़ी भारतीय जनता पार्टी ( BJP ) भी आज अपने उम्मीदवारों की सूची जारी करेगी। जानकारी के मुताबिक, दिल्ली में सबकुछ तय हो चुका है और पार्टी के नेता पटना लौट चुके हैं। पटना लौटे नेताओं ने खुद इस बात के संकेत दिए हैं।
पढ़ें- Bihar Election : एलजेपी का अकेले चुनाव लड़ना नीतीश के लिए बड़ी मुसीबत, जानें कैसे?

बीजेपी करेगी उम्मीदवारों की सूची का ऐलान

जानकारी के मुताबिक, विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी आज 71 सीटों के लिए अपने प्रत्याशियों के नामों की घोषणा की करेगी। बताया जा रहा है कि पहले फेज के नामांकन के लिए अब केवल तीन दिन बचे हैं। लिहाजा, आज उम्मीदवारों की घोषणा होगी। कहा यह भी जा रहा है कि जिन 71 सीटों के लिए उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की जाएगी, उनमें 36 उम्मीदवार जेडीयू के होंगे। रिपोर्ट्स के अनुसार, बीजेपी को विक्रम, आरा, भभुआ, रामगढ़, मोहनिया, जमुई, रजौली, वारसिलीगंज, गुरूवा, औरंगाबाद, कुटुम्बा, गोह, सासाराम, फतुहा, पटना साहिब, कुम्हरार, बांकीपुर, दानापुर, काराकाट, अरवल, गोह, गया सीट पर उम्मीदवारों के नामों की घोषणा करेगी। इतना ही नहीं इस बार दिनारा विधानसभा सीट से बीजेपी उम्मीदवार राजेन्द्र सिंह का टिकट कटना लगभग तय माना जा रहा है। राजेन्द्र सिंह के बदल अमरेन्द्र प्रताप सिंह को टिकट मिलना तय माना जा रहा है। वहीं, जमुई से शूटर श्रेयसी सिंह, आरा से नारायण मंडल को टिकट मिलने की उम्मीद है।
पढ़ें-

Home / Political / BJP आज जारी करेगी उम्मीदवारों की सूची, टिकट की रेस में ये नाम हैं सबसे आगे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो