scriptBihar Election: चुनावी सरगर्मी के बीच पप्पू यादव को बड़ा झटका, गठबंधन से अलग हुआ ये दल | Bihar Election: IMUL Break Alliance With JAP | Patrika News
राजनीति

Bihar Election: चुनावी सरगर्मी के बीच पप्पू यादव को बड़ा झटका, गठबंधन से अलग हुआ ये दल

Bihar Election: चुनाव से पहले बड़ा सियासी उलटफेर
JAP मुखिया पप्पू यादव को झटका, गठबंधन से अलग हुई IMUL

Oct 12, 2020 / 01:33 pm

Kaushlendra Pathak

Bihar Election: IMUL Break Alliance With JAP

पप्पू यादव को बड़ा झटका।

नई दिल्ली। बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Vidhan Sabha Chunav) की तैयारी जोर-शोर से चल रही है। इस चुनाव को लेकर सभी पार्टियों ने पूरी ताकत झोंक दी है। दल-बदल और गठबंधन की राजनीति भी जमकर हो रही है। इसी कड़ी में जन अधिकारी पार्टी के मुखिया पप्पू यादव (Pappu yadav) को बड़ा झटका लगा है। उनके गठबंधन से एक दल ने अचानक अलग होने का ऐलान कर दिया है। इस गठबंधन के टूटने से बिहार में सियासी हलचल अचानक तेज हो गई है।
पढ़ें- Bihar Election : नीतीश कुमार आज से करेंगे प्रचार अभियान की शुरुआत, पीएम मांगेंगे सीएम के लिए वोट

चुनाव से पहले पप्पू यादव को झटका

दरअसल, विधानसभा चुनाव को लेकर JAP के अध्यक्ष पप्पू यादव ने पीडीए नामक एक गठबंधन बनाया था। इस गठबंधन में कई दलों को शामिल किया गया है। लेकिन, बीच चुनाव में गठबंधन में शामिल इंडियान यूनियन मुस्लिम लीग ने अचानक अलग होने का ऐलान कर दिया है। IUML के महासचिव मुख्तार अंसारी ने गठबंधन से अलग होते हुए कहा कि सीटों की शेयरिंग पर सहमति नहीं बन सकी। उन्होंने कहा कि कॉमन मिनिमम प्रोग्राम के तहत जो बात हुई थी, उसे भी पूरा नहीं किया गया। लिहाजा, हमारी पार्टी ने गठबंधन से अलग होने का फैसला किया है। उन्होंने कहा कि पप्पू यादव मुस्लिम की हिमायती बनते हैं। इसलिए, उन्होंने गठबंधन तो कर लिया लेकिन IMUL ने जो मांग की उसे इग्नोर कर दिया। मुख्तार अंसारी ने कहा कि जब सीट शेयरिंग की बात आई तो तालमेल नहीं बैठा। इसके अलावा कई और बातों पर भी सहमति नहीं बन पाई। लिहाजा, हमलोगों ने गठबंधन से अलग होना ही बेहतर समझा।
पढ़ें- Corona संकट के बीच बीजेपी में शामिल हो सकती हैं ये दिग्गज अभिनेत्री, रविवार को पहुंची दिल्ली

गठबंधन से अलग हुई IMUL

गौरतलब है कि इंडियन यूनियन मुस्लिम लगी पप्पू यादव की मौजदूगी में प्रगतिशील डेमोक्रेटिक अलायंस में शामिल हुई थी। इससे पहले भी इस गठबंधन में दो दल शामिल हो चुके थे। लेकिन, काफी कोशिश करने के बाद भी IUML से सहमति नहीं बन पाई। लिहाजा, ये गठबंधन टूट गया। गौरतलब है कि बिहार चुनाव में कई दल अब तक अलग-अलग गठबंधन से अलग हो चुके हैं। एनडीए से लोजपा अलग हो चुकी है। महागठबंधन से रालोसपा अलग हो चुकी है। इसके अलावा कई दलों ने मिलकर अलग गठबंधन भी बनाए हैं। यहां आपको बता दें कि राज्य में पहले चरण के अगामी 28 अक्टूबर को वोटिंग होगी। वहीं, 10 नवंबर को परिणाम घोषित किए जाएंगे।

Home / Political / Bihar Election: चुनावी सरगर्मी के बीच पप्पू यादव को बड़ा झटका, गठबंधन से अलग हुआ ये दल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो