scriptBihar Election : नीतीश कुमार आज से करेंगे प्रचार अभियान की शुरुआत, पीएम मांगेंगे सीएम के लिए वोट | Patrika News

Bihar Election : नीतीश कुमार आज से करेंगे प्रचार अभियान की शुरुआत, पीएम मांगेंगे सीएम के लिए वोट

locationनई दिल्लीPublished: Oct 12, 2020 07:19:48 am

Submitted by:

Dhirendra

पीएम मोदी और सीएम नीतीश कुमार हर चरण में एक साथ जनसभाओं को संबोधित करेंगे।
एनडीए की ओर से इस बार भी नीतीश कुमार सीएम पद के दावेदार हैं।
पीएम मोदी पहली बार नीतीश कुमार के लिए वोट मांगेंगे।

Nitish kumar - Pm Modi

पीएम मोदी और सीएम नीतीश कुमार हर चरण में एक साथ जनसभाओं को संबोधित करेंगे।

नई दिल्ली। एनडीए में सीट बंटवारे के बाद अब बिहार विधानसभा चुनाव ( Bihar Assembly Election ) प्रचार की रणनीति को अंतिम रूप देने का काम जारी है। जनता दल यूनाइटेड के राष्ट्रीय अध्यक्ष और बिहार के सीएम नीतीश कुमार आज से चुनाव प्रचार अभियान की शुरुआत करेंगे। सीएम वर्चुअल रैली के जरिए 2 दिनों में 35 विधानसभा क्षेत्रों के जेडीयू और बीजेपी कार्यकर्ताओं के साथ आम जनता को संबोधित करेंगे। वह लोगों से राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन के प्रत्याशियों को जीत दिलाने की अपील करेंगे।
इसके अलावा एनडीए गठबंधन के अन्तर्गत जेडीयू, बीजेपी, हम और वीआईपी की ओर से ताल ठोक रहे प्रत्याशियों को जीत दिलाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और सीएम नीतीश कुमार की 12 जनसभाएं होंगी। हर चरण में पीएम और सीएम चार जनसभाओं को संयुक्त रूप से संबोधित करेंगे।
चुनाव कार्यक्रम के बारे में बिहार के जल संसाधन मंत्री संजय कुमार झा ने रविवार को बताया कि पीएम मोदी और सीएम नीतीश कुमार हर चरण में कम से कम चार-चार जनसभाएं करेंगे। इसको लेकर दोनों दल कार्यक्रम तैयार कर रहे हैं। संयुक्त रैली को जल्द ही अंतिम रूप देने की योजना है। इसकी घोषणा भी एनडीए द्वारा की जाएगी।
जमुई और झाझा से करेंगे प्रचार अभियान की शुरुआत

नामांकन वापस लेने की तिथि समाप्त होने के बाद 14 अक्टूबर से नीतीश कुमार हेलीकॉप्टर से जनसभाओं को संबोधित करने बिहार के अलग-अलग विधानसभा क्षेत्रों का दौरा करेंगे। पार्टी सूत्रों की मानें तो जमुई-झाझा के इलाके से चुनाव प्रचार अभियान की शुरुआत कर सकते हैं ।
पीएम पहली बार नीतीश के लिए मांगेंगे वोट

बिहार विधानसभा चुनाव पहला अवसर होगा जब मोदी नीतीश के लिए वोट मांगेंगे। प्रधानमंत्री के गुजरात के मुख्यमंत्री रहने के दौरान नीतीश कुमार और नरेंद्र मोदी के बीच की प्रतिद्वंद्विता का अंत और 2017 में नीतीश की NDA में वापसी के बाद से दोनों नेताओं ने कई अवसरों पर मंच साझा किया है। साथ ही एक—दूसरे की प्रशंसा की है जिसमें पिछले साल का लोकसभा चुनाव भी शामिल है।
बता दें कि बिहार विधानसभा चुनाव 2020 के लिए NDA की ओर से सीएम पद के उम्मीदवार नीतीश कुमार हैं। इसका मकसद यह संकेत देना है कि नीतीश कुमार को पीएम का समर्थन हासिल है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो