scriptWest Bengal Election से पहले BJP को झटका, GJM ने कहा – ममता को फिर बनाएंगे मुख्यमंत्री | BJP big Blow before west Bengal election Gorkha janmukti morcha dicide to support Mamata Banerjee | Patrika News
राजनीति

West Bengal Election से पहले BJP को झटका, GJM ने कहा – ममता को फिर बनाएंगे मुख्यमंत्री

West Bengal Election से पहले BJP को बड़ा झटका
सहयोगी पार्टी गोरखा जनमुक्ति मोर्चा ने लिया बीजेपी से अलग होने का फैसला
ममता बनर्जी को फिर सत्ता में लाने के लिए समर्थन देगी जीजेएम

Nov 30, 2020 / 12:05 pm

धीरज शर्मा

BJP big blow in West bengal

पश्चिम बंगाल चुनाव से पहले बीजपी को बड़ा झटका

नई दिल्ली। बिहार के बाद अब भारतीय जनता पार्टी (BJP) की पूरी नजरें पश्चिम बंगाल ( West Bengal Election )के रण को जीतने पर टिकी हुई हैं। अगले वर्ष यानी 2021 में होने वाले इस चुनाव से पहले पार्टी अपनी पूरी ताकत झोंकने की तैयारी में जुटी हुई। हालांकि चुनाव से पहले कभी बीजेपी तो कभी सत्ताधारी दल टीएमसी का पलड़ा भारी होता दिखाई दे रहा है।
इस बीच बीजेपी के लिए बुरी खबर सामने आई है। चुनाव से पहले प्रदेश में बीजेपी सहयोगी पार्टी गोरखा जममुक्ति मोर्चा (Gorkha Janmukti Morcha ) का बड़ा बयान सामने आया है।

जीजेएम ने चुनाव से पहले बीजेपी से अलग होने का मन बना लिया है, यही नहीं पार्टी की ओर से जारी बयान के मुताबिक वे दोबारा ममता बनर्जी को ही मुख्यमंत्री बनाने के लिए अपना समर्थन देंगे।
पहाड़ों पर बर्फबारी के बीच मौसम विभाग ने जारी किया बड़ा अलर्ट, देश के इन राज्यों में अगले चार दिन तक भारी बारिश के आसार

https://twitter.com/ANI/status/1333203016749522945?ref_src=twsrc%5Etfw
बीजेपी से अलग होने का फैसला
बंगाल चुनाव से पहले बीजेपी को बड़ा झटका लगा है। गोरखा जनमुक्ति मोर्चा के बिमल गुरुंग ने कहा है कि उन्होंने बीजेपी से अलग होने का फैसला कर लिया है। यही नहीं जीजेएम के नेता रोशन गिरि ने कहा है कि बीजेपी ने उन्हें धोखा दिया है।यही वजह है कि जीजेएम ने बीजेपी को 2021 में होने वाले विधानसभा चुनाव में हराने का फैसला किया है।
बीजेपी की बेरुख बड़ी वजह
दरअसल जीजेएम पिछले 11 वर्षों से बीजेपी की बेरुखी का शिकार बनी हुई है। पार्टी नेताओं का कहना है कि एक दशक से ज्यादा वक्त बीत चुका है लेकिन बीजेपी ने उनकी एक भी मांग को पूरा नहीं किया है। वर्ष 2009 से लेकर 2020 तक 11 वर्षों में बीजेपी ने जीजेएम को सिर्फ धोखा ही दिया है।
रोशन गिरी ने कहा कि बीजेपी ने कभी भी पश्चिम बंगाल में स्थानीय मुद्दों को तवज्जो नहीं दी है। ना ही इसके समाधान खोजने की कोशिश की है।

बंगाल में ममता को समर्थन
जीजेएम ने बीजेपी की बेरुख के चलते ना सिर्फ उनसे अलग होने का फैसला लिया है बल्कि तृणमूल कांग्रेस को समर्थन देकर ममता बनर्जी को तीसरी बार फिर सत्ता में लाने की बात कही है। जीजेएम का कहना है कि ममता बनर्जी जो वादा करती है उसे जरूर निभाती है। यही वजह है कि विधानसभा चुनाव में पार्टी ममता बनर्जी को अपना सहयोग देगी।
आनंद शर्मा ने पार्टी लाइन से हटकर की पीएम मोदी की तारीफ, इस तरह दिग्गज नेता ही बढ़ा रहे पार्टी की मुश्किल

लोकसभा को लेकर भी साफ किया रुख
जीजेएम ने आगामी लोकसभा चुनाव जो 2024 में होना है उसको लेकर भी अपना रुख अभी से साफ कर दिया है। पार्टी नेता रोशन गिरी ने कहा है कि जीजेएम उसी दल को सपोर्ट करेगी जो गोरखालैंड मुद्दे को अपना समर्थन देगी।

Home / Political / West Bengal Election से पहले BJP को झटका, GJM ने कहा – ममता को फिर बनाएंगे मुख्यमंत्री

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो