कर्नाटक हार से सबक लेकर 'मिशन-2019' में जुटी भाजपा, राज्य की 25 लोकसभा सीट जीतना लक्ष्य

कर्नाटक भाजपा के प्रवक्ता डॉ. वमन आचार्य ने बताया कि अब उनका पूरा फोकस 2019 के आम चुनावों पर लगा है।

By: Mohit sharma

Published: 22 May 2018, 02:27 PM IST

बेंगलुरू। कर्नाटक में बनने जा रही कांग्रेस और जेडीएस के गठबंधन की सरकार को लेकर भाजपा का बड़ा बयान सामने आया है। भाजपा के एक वरिष्ठ नेता ने कहा है कि कर्नाटक की सरकार लंबे समय तक नहीं टिक पाएगी और बहुत जल्द धराशायी हो जाएगी। यही नहीं भाजपा नेता ने कर्नाटक की राजनीति से पल्ला झाड़ते हुए कहा कि हमारा फोकस और 2019 में होने वाले आम चुनावों पर है।

बड़ी खबर: एचडी देवगौड़ा का बयान- कांग्रेस को किया था सीएम पद आॅफर, किया अस्वीकार

लोकसभा चुनाव पर ध्यान केन्द्रित

दरअसल, यह बयान कर्नाटक भाजपा के प्रवक्ता डॉ. वमन आचार्य की ओर से आया है। एक मीडिया हाउस से बातचीत के दौरान आचार्य ने कहा कि हम कर्नाटक सरकार को गिराने की योजना नहीं बना रहे हैं। उन्होंने कहा कि कर्नाटक मे कुमारस्वामी की सरकार कुछ ही महीनों तक चल पाएगी और खुद ही गिर जाएगी। ऐसे में हमारा पूरा ध्यान आगामी लोकसभा चुनावों पर केन्द्रित है। भाजपा नेता ने कहा कि हम राज्य में 28 में से 25 लोकसभा सीटों पर जीत हासिल करेंगे।

तौलिया खुलते ही पुलिस की पकड़ में आया कुख्यात बदमाश, लूट के 31 मामले थे दर्ज

कुमारस्वामी 23 को लेंगे सीएम पद की शपथ

बता दें कि कर्नाटक विधानसभा चुनाव में कांग्रेस और जेडीएस ने 224 में से 117 सीट हासिल की हैं, जबकि भाजपा को 104 सीटों पर जीत मिली है। ऐसे में राज्य में कांग्रेस और जेडीएस गठबंधन वाली सरकार बनने जा रही है। बुधवार को जेडीएस नेता एचडी कुमारस्वामी राज्य के नए मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेंगे। इससे पहले भाजपा सदन में शक्ति परीक्षण के दौरान अपना बहुमत साबित करने में असफल रही। इसके बाद से आरोप लग रहे थे कि भाजपा कर्नाटक में बनने जा रही सरकार में बाधा डाल रही है। भाजपा की ओर से आया ताजा बयान इन आरोपों के स्पष्टीकरण के रूप में देखा जा रहा है।

Congress
Show More
Mohit sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned