scriptकर्नाटक हार से सबक लेकर ‘मिशन-2019’ में जुटी भाजपा, राज्य की 25 लोकसभा सीट जीतना लक्ष्य | BJP gets 'lesson' from Karnataka now doing for 'Mission Lok Sabha' | Patrika News
राजनीति

कर्नाटक हार से सबक लेकर ‘मिशन-2019’ में जुटी भाजपा, राज्य की 25 लोकसभा सीट जीतना लक्ष्य

कर्नाटक भाजपा के प्रवक्ता डॉ. वमन आचार्य ने बताया कि अब उनका पूरा फोकस 2019 के आम चुनावों पर लगा है।

May 22, 2018 / 10:18 am

Mohit sharma

news

कर्नाटक: कुमारस्वामी की पत्नी ने लिखी थी जेडीएस की जीत की पटकथा

बेंगलुरू। कर्नाटक में बनने जा रही कांग्रेस और जेडीएस के गठबंधन की सरकार को लेकर भाजपा का बड़ा बयान सामने आया है। भाजपा के एक वरिष्ठ नेता ने कहा है कि कर्नाटक की सरकार लंबे समय तक नहीं टिक पाएगी और बहुत जल्द धराशायी हो जाएगी। यही नहीं भाजपा नेता ने कर्नाटक की राजनीति से पल्ला झाड़ते हुए कहा कि हमारा फोकस और 2019 में होने वाले आम चुनावों पर है।

बड़ी खबर: एचडी देवगौड़ा का बयान- कांग्रेस को किया था सीएम पद आॅफर, किया अस्वीकार

लोकसभा चुनाव पर ध्यान केन्द्रित

दरअसल, यह बयान कर्नाटक भाजपा के प्रवक्ता डॉ. वमन आचार्य की ओर से आया है। एक मीडिया हाउस से बातचीत के दौरान आचार्य ने कहा कि हम कर्नाटक सरकार को गिराने की योजना नहीं बना रहे हैं। उन्होंने कहा कि कर्नाटक मे कुमारस्वामी की सरकार कुछ ही महीनों तक चल पाएगी और खुद ही गिर जाएगी। ऐसे में हमारा पूरा ध्यान आगामी लोकसभा चुनावों पर केन्द्रित है। भाजपा नेता ने कहा कि हम राज्य में 28 में से 25 लोकसभा सीटों पर जीत हासिल करेंगे।

तौलिया खुलते ही पुलिस की पकड़ में आया कुख्यात बदमाश, लूट के 31 मामले थे दर्ज

कुमारस्वामी 23 को लेंगे सीएम पद की शपथ

बता दें कि कर्नाटक विधानसभा चुनाव में कांग्रेस और जेडीएस ने 224 में से 117 सीट हासिल की हैं, जबकि भाजपा को 104 सीटों पर जीत मिली है। ऐसे में राज्य में कांग्रेस और जेडीएस गठबंधन वाली सरकार बनने जा रही है। बुधवार को जेडीएस नेता एचडी कुमारस्वामी राज्य के नए मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेंगे। इससे पहले भाजपा सदन में शक्ति परीक्षण के दौरान अपना बहुमत साबित करने में असफल रही। इसके बाद से आरोप लग रहे थे कि भाजपा कर्नाटक में बनने जा रही सरकार में बाधा डाल रही है। भाजपा की ओर से आया ताजा बयान इन आरोपों के स्पष्टीकरण के रूप में देखा जा रहा है।

Home / Political / कर्नाटक हार से सबक लेकर ‘मिशन-2019’ में जुटी भाजपा, राज्य की 25 लोकसभा सीट जीतना लक्ष्य

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो