scriptबड़ी खबर: एचडी देवगौड़ा का बयान- कांग्रेस को किया था सीएम पद आॅफर, किया अस्वीकार | Big news: HD Deve Gowda said we offered CM post to Congress | Patrika News
राजनीति

बड़ी खबर: एचडी देवगौड़ा का बयान- कांग्रेस को किया था सीएम पद आॅफर, किया अस्वीकार

पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा ने बड़ा बयान दिया है। देवगौड़ा ने कहा है कि हमनें कांग्रेस को मुख्यमंत्री पद आॅफर किया था।

May 22, 2018 / 08:02 am

Mohit sharma

news

बड़ी खबर: एचडी देवगौड़ा का बयान- कांग्रेस को किया था सीएम पद आॅफर, किया अस्वीकार

बेंगलुरू। कर्नाटक में नई सरकार के गठन से पहले राजनेताओं की बयानबाजी का दौर जारी है। गुलाम नबी आजाद को लेकर आए एचडी कुमारस्वामी के बयान के बाद अब उनके पिता व पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा ने बड़ा बयान दिया है। देवगौड़ा ने कहा है कि हमनें कांग्रेस को मुख्यमंत्री पद आॅफर किया था, लेकिन उन्होंने इसे अस्वीकार कर दिया। एक मीडिया चैनल को दिए इंटरव्यू के दौरान उन्होंने कहा है कि राज्य में गठबंधन सरकार के लिए कांग्रेस ने ही मुझसे संपर्क साधा था, जिस पर मैंने अपनी सहमति की मुहर लगा दी थी।

राजीव गांधी की पुण्यतिथि पर बोले राहुल- पिता ने मुझे प्यार और सम्मान करना सिखाया

गठबंधन को बचाना जिम्मेदारी

पूर्व पीएम देवगौड़ा के अनुसार कांग्रेस ने नतीजों के दिन कुमारस्वामी को सीएम पद का आॅफर दिया था, लेकिन उन्होंने मन में सत्ता का लालच न होने के चलते कांग्रेस को आगे आने को कहा था। देवगौड़ा ने कहा कि हमनें सोच विचार कर गठबंधन बनाया है। वरिष्ठ होने के नाते यह मेरी नैतिक जिम्मेदारी है कि मैं जेडीएस और कांग्रेस के गठबंधन को लंबे समय और कम से कम 5 साल तक बचाए रखूं। हालांकि उन्होंने खुद को भविष्य की राजनीति में सक्रिय रखने के कोई पुख्ता संकेत नहीं दिए। देवगौड़ा ने कहा कि अब मेरी उम्र काफी खिंच गई है और अगला लोकसभा चुनाव नहीं लड़ना चाहता। हालांकि उन्होंने इस बात को अपने स्वास्थ्य पर निर्भर बताया।

शपथ ग्रहण से पहले कुमार स्वामी का बयान- गुलाम नबी ने फोन कर दिया था सीएम पद का आॅफर

क्या था कुमारस्वामी का बयान

बता दें कि इससे पहले एचडी कुमारस्वामी ने कांग्रेस महासचिव गुलाम नबी आजाद को लेकर बयान जारी किया था। उन्होंने कहा था कि आजाद ने उनको फोन कर उनको सीएम पद का आॅफर दिया था। कुमारस्वामी के अनुसार आजाद ने उनसे कहा था कि उनकी पार्टी ने जेडीएस को पूरे पांच साल के लिए अपना सपोर्ट देने का फैसला लिया है। इस बात पर जब कुमारस्वामी ने मिलकर बात करने को कहा तो कांग्रेस नेता ने इस बारे में तुरंत फैसला लेने की बात कही। कुमार स्वामी के अनुसार कांग्रेस नेता ने उनसे फोन पर कहा था कि इस बारे में अभी हां या ना का फैसला करो। सीएम पद का आॅफर मिलने के बाद कुमारस्वामी ने अपने पिता व पूर्व पीएम एचडी देवगौड़ा से मिलकर उनको पूरी बात बताई।

Home / Political / बड़ी खबर: एचडी देवगौड़ा का बयान- कांग्रेस को किया था सीएम पद आॅफर, किया अस्वीकार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो