scriptमहाराष्ट्र में तेजी से बदल रहा समीकरण, बीजेपी विधायक कालिदास कोलंबर होंगे प्रोटेम स्पीकर | BJP MLA Kalidas Kolambkar to be Protem Speaker | Patrika News
राजनीति

महाराष्ट्र में तेजी से बदल रहा समीकरण, बीजेपी विधायक कालिदास कोलंबर होंगे प्रोटेम स्पीकर

देवेन्द्र फडणवीस ने सीएम पद से दिया इस्तीफा
बीजेपी विधायक कालिदास कोलंबर होंगे प्रोटेम स्पीकर

Nov 26, 2019 / 07:11 pm

Kaushlendra Pathak

 Kalidas Kolambkar
नई दिल्ली। मंगलवार का दिन महाराष्ट्र के लिए बेहद खास रहा। मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस और डिप्टी सीएम अजित पवार ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। शिवसेना, NCP और कांग्रेस के नेता आज राज्यपाल से मुलाकात कर सरकार बनाने का दावा पेश कर सकते हैं। लेकिन, इसी बीच प्रोटेम स्पीकर की घोषणा हो गई है।
जानकारी के मुताबिक, महाराष्ट्र विधानसभा के प्रोटेम स्पीकर बीजेपी विधायक कालिदास कोलंबर होंगे। थोड़ी देर में वो शपथ लेगें। कालिदास कोलंबर शपथ लेने के राज्यभवन भी पहुंच चुके हैं। इससे पहले महाराष्ट्र में आज काफी तेजी से समीकरण बदला। सबसे पहले NCP ने अजित पवार को मनाने की कोशिश की। अजित पवार ने अपने परिवार वालों से मुलाकात की और फिर डिप्टी सीएम के पद से इस्तीफा दे दिया। दोपहर साढ़े तीन बजे देवेन्द्र फडणवीस ने सीएम पद से इस्तीफा दे दिया।
https://twitter.com/hashtag/Maharashtra?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
उससे पहले शिवसेना ने घोषणा कर दी अगले पांच साल तक उद्धव ठाकरे ही महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री होंगे। वहीं, अब खबर आ रही है कि राज्यपाल से मिलने से पहले NCP, कांग्रेस और शिवसेना नेताओं की बैठक होगी। इस बैठक में उद्धव ठाकरे के नाम पर सर्वसम्मति से मुहर लगेगी और आगे की रणनीति तय होगी। अब देखना यह है कि तीन दल सरकार बनाने का दावा कब पेश करते हैं और क्या समीकरण बनता है।

Home / Political / महाराष्ट्र में तेजी से बदल रहा समीकरण, बीजेपी विधायक कालिदास कोलंबर होंगे प्रोटेम स्पीकर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो