scriptब्रिटिश मंत्री प्रीति पटेल ने  प्रधानमंत्री मोदी से की मुलाकात | British Minister Priti Patel meets to PM Modi | Patrika News
राजनीति

ब्रिटिश मंत्री प्रीति पटेल ने  प्रधानमंत्री मोदी से की मुलाकात

ब्रिटेन की अंतर्राष्ट्रीय विकास राज्यमंत्री प्रीति पटेल ने शनिवार को यहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की

Aug 13, 2016 / 04:15 pm

कमल राजपूत

Modi-Patel

Modi-Patel

नई दिल्ली। ब्रिटेन की अंतर्राष्ट्रीय विकास राज्यमंत्री प्रीति पटेल ने शनिवार को यहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता विकास स्वरूप ने ट्वीट कर कहा, कूटनीतिक सुबह। चीनी विदेशमंत्री के बाद ब्रिटेन की अंतर्राष्ट्रीय विकास राज्यमंत्री ने प्रधानमंत्री से मुलाकात की। इससे पहले चीन के विदेश मंत्री वांग यी ने मोदी से मुलाकात की, जो आजकल भारत के दौरे पर हैं।

पटेल ब्रिटेन की नई प्रधानमंत्री थेरेसा मे की सरकार में कैबिनेट मंत्री नियुक्त होने के बाद पहली बार शुक्रवार को नई दिल्ली पहुंचीं। इससे पहले उन्होंने वित्तमंत्री अरुण जेटली और शहरी विकास मंत्री वेंकैया नायडू से मुलाकात की। उन्होंने कहा कि ब्रिटेन लंबे समय तक प्रगति के लिए भारत के साथ आर्थिक साझेदारी को मजबूत करने पर काम कर रहा है।

नायडू के साथ उन्होंने भारत की स्मार्ट सिटी परियोजनाओं में ब्रिटेन के कौशल और विशेषज्ञता के इस्तेमाल के अवसरों के बारे में चर्चा की। गौर हो ब्रिटेन सरकार में विकास राज्यमंत्री बनाई गईं प्रीति पटेल भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रबल समर्थक हैं। 42 वर्षीय प्रीति पटेल विथम से कंजर्वेटिव पार्टी की सांसद है।

Home / Political / ब्रिटिश मंत्री प्रीति पटेल ने  प्रधानमंत्री मोदी से की मुलाकात

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो