पांच राज्यों के बाद 20 दिसंबर को इस विधानसभा सीट पर होंगे उपचुनाव, भाजपा-कांग्रेस के बीच नाक की लड़ाई

एक बार फिर भाजपा और कांग्रेस के बीच जबरदस्त लड़ाई होने वाली है।

By: Kaushlendra Pathak

Published: 18 Dec 2018, 05:09 PM IST

नई दिल्ली। पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव के परिणाम आ चुके हैं। इस चुनाव में तीन हिन्दी भाषी राज्यों में कांग्रेस ने परचम लहराया और अपनी सरकार बनाई। वहीं, अगामी 20 दिसबंर को एक बार फिर दोनों पार्टियों के बीच जबरदस्त मुकाबला होने वाला है। दरअसल, गुजरात की जसदन विधानसभा सीट पर उपचुनाव होने हैं और यह सीट कांग्रेस और भाजपा के बीच नाक की लड़ाई बन चुकी है।

दोनों पार्टियों ने झोंकी ताकत

लोकसभा चुनाव से पहले दोनों ही पार्टियां इस उपचुनाव में जीत हासिल करना चाहती है। इसलिए, नेताओं ने प्रचार-प्रसार के लिए पूरी ताकत झोंक दी है। दोनों पार्टियों के नेता लगातार क्षेत्र में डटे हैं। कांग्रेस और भाजपा के नेता मतदाताओं को लुभाने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं। कुछ नेता चाय बनाकर जनता को पिलाते दिख रहे हैं, तो कुछ बैलगाड़ी पर बैठ वोट मांग रहे हैं। इतना ही नहीं जनता को लुभाने के लिए ढोल की थाप पर नेता नाचते हुए नजर आ रहे हैं। गौरतलब है कि गुजरात में भाजपा सत्ता में है और पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव में पार्टी को करारी शिकस्त मिली है। लिहाजा, पार्टी ने पूरी ताकत झोंक दी है। वहीं, कांग्रेस हाल में मिली जीत से गदगद है और यह अभियान आगे भी कायम रखना चाहती है। इसलिए, कांग्रेस भी कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती है। अब देखना यह है कि इस दिलचस्प मुकाबले में किस की जीत होती है और किसे मात मिलती है।

कांग्रेस नेता भाजपा में हुए थे शामिल

गौरतलब है कि इसी साल 2018 में कांग्रेस विधायक कुंवरजी बावलिया ने पार्टी से इस्तीफा देकर भाजपा का दामन थाम लिया था। इस सीट पर बावलिया और कांग्रेस उम्मीदवार अवसर नाकिया के बीच है। फिलहाल, बावलिया रूपाणी सरकार में कैबिनेट मंत्री हैं।

BJP Congress
Kaushlendra Pathak
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned