scriptसीएम केजरीवाल ने पीएम मोदी को लिखा खत, कोयले की आपूर्ति न होने पर दिल्ली-एनसीआर में बिजली संकट पर जताई आशंका | CM Kejriwal writes to letter PM Modi for Power crisis in Delhi-NCR | Patrika News
राजनीति

सीएम केजरीवाल ने पीएम मोदी को लिखा खत, कोयले की आपूर्ति न होने पर दिल्ली-एनसीआर में बिजली संकट पर जताई आशंका

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने पीएम मोदी को खत लिखकर आशंका जाहिर की है कि कोयले की आपूर्ति न होने पर दिल्ली-एनसीआर में बिजली संकट हो सकती है।

नई दिल्लीMay 30, 2018 / 01:42 am

Anil Kumar

pm modi and cm kejriwal

सीएम केजरीवाल ने पीएम मोदी को लिखा खत, कोयले की आपूर्ती न होने पर दिल्ली-एनसीआर में बिजली संकट पर जताई आशंका

नई दिल्ली। दिल्ली सरकार और मोदी सरकार के बीच राजनीतिक उठापटक के बीच सीएम अरविंद केजरीवाल ने पीएम मोदी को कत लिखा है। केजरीवाल ने अपने खत में दिल्ली-एनसीआर में बिजली संकट पर आशंका जाहिर की है। खत में केजरीवाल ने लिखा है कि कोयले से बिजली पैदा करने वाले पावर प्लांट दादरी, बदरपुर, और झज्जर में कोयले की भारी कमी हो गई है। यदि जल्द इसका निराकरण नहीं किया गया तो आने वाले कुछ दिनों में दिल्ली-एनसीआर अंधेरे में डूब जाएगी। कोयले के संकट को देखते हुए सीएम केजरीवाल ने पीएम मोदी को खत लिखकर मदद की गुहार लगाई है।

https://twitter.com/ANI/status/1001488284479082502?ref_src=twsrc%5Etfw

पीएम के नाम केजरीवाल का खत

आपको बता दें कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली-एनसीआर में बिजली संकट को देखते हुए पीएम मोदी को खत लिखा है। केजरीवाल ने खत में कहा है कि रेलवे द्वारा कोयला खादानों से दिल्ली के बिजली संयंत्रों तक कोयला पहुंचाने के लिए पर्याप्त डिब्बे की व्यवस्था न होने के कारण कोयले की समस्या खड़ी हो गई है। केजरीवाल ने पीएम से आग्रह करते हुए लिखा है कि इस संदर्भ में रेलवे को जरुरी निर्देश जारी करें। ताकि बिजली संयंत्रों तक कोयले की आपूर्ति में कोई बाधा न आए और दिल्ली-एनसीआर को बिजली संकट से बचाया जा सके। केजरीवाल ने कहा कि नियम के मुताबिक 15 दिन आगे के लिए स्टॉक रखी जाती है लेकिन यदि ऐसा ही रहा तो बहुत जल्द ही समस्या खड़ी हो सकती है।

दिल्ली-एनसीआर में बिजली की मागं बढ़ी

आपको बता दें कि केजरीवाल ने अपने खत में पीएम से कहा है कि दिल्ली में आज के समय में बिजली की मांग 6200 मेगावाट पहुंच चुकी है। आशंका जाहिर करते हुए केजरीवाल ने कहा कि भीषण गर्मी को देखते हुए ऐसा लगता है कि बिजली की यह मांग 7000 मेगावाट तक जा सकती है। सीएम केजरीवाल ने कहा कि यदि इस समस्या से जल्दी नहीं निपटा गया तो दिल्ली-एनसीआर को आने वाले दिनों में बिजली की भारी कटौती से जूझना पड़ सकता है।

Home / Political / सीएम केजरीवाल ने पीएम मोदी को लिखा खत, कोयले की आपूर्ति न होने पर दिल्ली-एनसीआर में बिजली संकट पर जताई आशंका

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो