scriptकांग्रेस ने दिग्गी राजा को बनाया राज्यसभा का उम्मीदवार, 12 प्रत्याशियों की सूची जारी | Congress candidates list for Rajya Sabha elections | Patrika News
राजनीति

कांग्रेस ने दिग्गी राजा को बनाया राज्यसभा का उम्मीदवार, 12 प्रत्याशियों की सूची जारी

कांग्रेस ने राज्यसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी
सूची में पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह का भी नाम

 

नई दिल्लीMar 12, 2020 / 09:59 pm

Mohit sharma

कांग्रेस ने दिग्गी राजा को बनाया राज्यसभा का उम्मीदवार, 12 प्रत्याशियों की सूची जारी

कांग्रेस ने दिग्गी राजा को बनाया राज्यसभा का उम्मीदवार, 12 प्रत्याशियों की सूची जारी

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी ( BJP ) के बाद कांग्रेस ( Congress ) ने भी गुरुवार को राज्यसभा चुनाव ( Rajya Sabha elections ) के लिए अपने उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी।

इस सूची में कांग्रेस ने 12 लोगों को चुनावी मैदान में उतारा है। सूची में पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ( Digvijay Singh ) का भी नाम है।

दिग्विजय को मध्य प्रदेश से उम्मीदवार बनाया गया है। इसके साथ ही कांग्रेस ने फूल सिंह बरैया को भी मध्य प्रदेश से राज्यसभा का उम्मीदवार बनाया है।

आपको बता दें कि राज्यसभा का चुनाव 26 मार्च को होना है।

https://twitter.com/INCSandesh/status/1238125104254648322?ref_src=twsrc%5Etfw

लद्दाख में ईरान से लौटे शख्स में कोरोना वायरस की पुष्टि, 31 मार्च तक स्कूल—कॉलेज बंद

वहीं, कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने गुरुवार को कहा कि चूंकि वह पार्टी प्रमुख नहीं हैं, इसलिए वह टिकट वितरण पर निर्णय नहीं ले सकते हैं।

राहुल ने राज्यसभा चुनाव में टिकट से जुड़े एक सवाल पर कहा, “मैं कांग्रेस का अध्यक्ष नहीं हूं और मैं राज्यसभा के उम्मीदवारों का चयन नहीं करता।” ज्योतिरादित्य सिंधिया के भाजपा में शामिल होने पर उन्होंने कहा कि यह एक विचारधारा की लड़ाई है।

मैं ज्योतिरादित्य सिंधिया को भलीभांति जानता हूं। हम दोनों एक साथ कॉलेज में पढ़े हैं। वो अपने राजनीतिक भविष्य को लेकर डरे हुए हैं।

लिहाजा उन्होंने अपनी विचारधारा को पॉकेट (जेब) में डाल दिया। हालांकि उन्होंने जो किया है, उसका उनको जल्द ही एहसास होगा। वहां उनको सम्मान नहीं मिलेगा।”

 

Home / Political / कांग्रेस ने दिग्गी राजा को बनाया राज्यसभा का उम्मीदवार, 12 प्रत्याशियों की सूची जारी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो