scriptकांग्रेस नेतृत्व को लेकर कपिल सिब्बल ने उठाए सवाल, बोले- बिना अध्यक्ष के पता नहीं कौन ले रहा फैसले? | Congress leader Kapil sibal said there is no president so we dont know Who is taking decisions | Patrika News
राजनीति

कांग्रेस नेतृत्व को लेकर कपिल सिब्बल ने उठाए सवाल, बोले- बिना अध्यक्ष के पता नहीं कौन ले रहा फैसले?

पंजाब कांग्रेस में चल रही उथल पुथल के बीच कपिल सिब्बल ने की CWC बैठक बुलाए जाने की मांग, बोले- प्रदेश कांग्रेस कमिटी की संचालन दिल्ली से नहीं होना चाहिए

Sep 29, 2021 / 05:21 pm

धीरज शर्मा

Kapil Sibal

Congress leader Kapil Sibal

नई दिल्ली। पंजाब में कांग्रेस ( Punjab Congress Crisis ) के राजनीतिक संकट के बीच पार्टी के वरिष्ठ नेताओं की प्रतिक्रियाएं भी सामने आ रही हैं। इसी कड़ी में अब जी23 के सदस्य कपिल सिब्बल ( Kapil Sibal ) ने भी पार्टी आलाकमान के खिलाफ मोर्चा कोल दिया है।
हालांकि उन्होंने किसी नाम नहीं लिया लेकिन कड़ी प्रतिक्रिया दी है। कपिल सिब्बल ने कहा कि ‘हमारी पार्टी में इस वक्त कोई अध्यक्ष नहीं है, नहीं पता कौन फैसले करता है? हम जानते भी हैं और नहीं भी जानते हैं।
यह भी पढ़ेँः Navjot Singh Sidhu Resignation: नवजोत सिंह सिद्धू के आवास के बाहर समर्थकों का प्रदर्शन, कहा- फैसले की स्वतंत्रता का अधिकार मिले

https://twitter.com/hashtag/WATCH?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
कांग्रेस में आंतरिक घमासान थमने का नाम नहीं ले रहा है। बुधवार को पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की।
पंजाब कांग्रेस में चल रही उथल पुथल का असर अब दिल्ली में बैठे पार्टी के बड़े नेताओं की नाराजगी के रूप में भी देखने को मिल रहा है। मनीष तिवारी के बाद अब कपिल सिब्बल की का रिएक्शन भी सामने आया है।
यह भी पढ़ेँः राहुल गांधी का PM मोदी पर हमला, कहा- सावरकर को पढ़ने वाले क्या जाने भारत का मतलब

बुलाई जाए CWC की बैठक
कपिल सिब्बल ने कहा कि, पार्टी में कोई अध्यक्ष नहीं है, पता नहीं कौन फैसले ले रहे है? हम ऐसी परिस्थिति में क्यों हैं इसके लिए सीडब्ल्यूसी की बैठक बुलाई जाए ताकि अंदर खुल कर बात हो जो सार्वजनिक रूप से नहीं हो सकती।
सिब्बल ने कहा, ‘मैं आपसे (मीडिया) उन कांग्रेसियों की ओर से बोल रहा हूं जिन्होंने पिछले साल अगस्त में पत्र लिखा था। पत्र लिखे जाने के बाद भी हम सीडब्ल्यूसी और केंद्रीय अध्यक्ष के पद के चुनाव के संबंध में की जाने वाली कार्रवाई का इंतजार कर रहे हैं।’
इंतजार की भी हद होती है-सिब्बल
कांग्रेस नेता ने कहा, ‘इंतजार की भी एक हद होती है। हम कब तक इंजतार करेंगे। हम सिर्फ एक मजबूत संगठनात्मक ढांचा चाहते हैं। कुछ बात होना चाहिए।

CWC में किसी भी मुद्दे पर चर्चा होनी चाहिए। पंजाब के हालातों पर चर्चा होनी चाहिए। सिब्बल ने कहा कि हम किसी के खिलाफ नहीं है। हम पार्टी के साथ हैं, लेकिन फैक्ट ये है कि हमारी पार्टी का कोई चुना हुआ अध्यक्ष नहीं है।
यही नहीं कपिल सिब्बल ने पंजाब में हो रही उठाकर को लेकर कहा कि प्रदेश कांग्रेस कमेटी को दिल्ली से कंट्रोल नहीं किया जाना चाहिए।

Home / Political / कांग्रेस नेतृत्व को लेकर कपिल सिब्बल ने उठाए सवाल, बोले- बिना अध्यक्ष के पता नहीं कौन ले रहा फैसले?

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो