scriptपंजाब में बोले Rahul Gandhi, प्रधानमंत्री को मिलकर दिखाएंगे गरीबों-किसानों की ताकत | Congress MP Rahul Gandhi targets PM Modi on China dispute and Agriculture Bills | Patrika News
राजनीति

पंजाब में बोले Rahul Gandhi, प्रधानमंत्री को मिलकर दिखाएंगे गरीबों-किसानों की ताकत

Agriculture bill को लेकर पंजाब के समाना में खेती बचाओ यात्रा के दौरान राहुल गांधी का संबोधन।
मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के साथ सोमवार को राहुल ने दिया भाषण।
चीन का मुद्दा उठाते हुए मोदी सरकार पर देश विरोधी काम करने का लगाया आरोप।

नई दिल्लीOct 06, 2020 / 12:03 am

अमित कुमार बाजपेयी

Congress MP Rahul Gandhi targets PM Modi on China dispute and Agriculture Bills

Congress MP Rahul Gandhi targets PM Modi on China dispute and Agriculture Bills

समाना। कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने सोमवार को केंद्र सरकार पर बड़ा आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार ने ‘देश विरोधी नीतियों और कामों’ से देश को कमजोर कर दिया है, नतीजनत चीन ने भारत में घुसने और हमारे सैनिकों को मारने की हिम्मत की। राहुल ने आगे कहा कि संसद द्वारा हाल ही पारित किए गए कृषि कानून ( Agriculture bill ) इसका ताजा उदाहरण हैं।
अब ट्रैक्टरों व अन्य कृषि उपकरणों के लिए जरूरी हैं यह उत्सर्जन मानक, इस तारीख से होंगे लागू

पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह के साथ ‘खेती बचाओ यात्रा’ के तहत एक रैली को संबोधित करते हुए राहुल गांधी बोले, “चीन को लगा कि मोदी ने भारत को कमजोर कर दिया है। इसलिए उसने हमारी जमीन के 1,200 किलोमीटर इलाके पर अपना कब्जा करने के लिए इस बात का फायदा उठाया।”
उन्होंने आगे कहा, “प्रधानमंत्री मोदी देश के आर्थिक विकास की रीढ़ तोड़ चुके हैं। कांग्रेस के नेतृत्व वाली संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (यूपीए) सरकार के वक्त जहां देश की अर्थव्यवस्था की विकास दर नौ फीसदी थी, अब यह माइनस 24 फीसदी पर पहुंच गई है।”
https://twitter.com/RahulGandhi?ref_src=twsrc%5Etfw
पीएम मोदी के ऊपर उनके पूंजीपति और उद्योगपति मित्रों की मदद करते हुए देश को बर्बाद करने का आरोप लगाते हुए, राहुल बोले, “मोदी जी का हर फ़ैसला आम जनता को मजबूर और कुछेक पूंजीपति मित्रों को और मज़बूत बनाता है। इस जन विरोधी सरकार के खिलाफ मैं आपके साथ हूं और किसी भी हाल में हम पीछे नहीं हटेंगे।”
विश्व स्वास्थ्य संगठन के मुताबिक दुनिया के 76 करोड़ लोग कोरोना संक्रमित, आने वाले वक्त में बिगड़ेंगे हालात

राहुल गांधी ने सवाल किया, “आखिर चीन ने हमारे इलाके में घुसने की हिम्मत क्यों की? वे कैसे हमारे 20 सैनिकों को मार सकते हैं, जो वास्तविक नियंत्रण रेखा (एलएसी) पर हमारी तरफ थे?” सिख धर्म के संस्थापक गुरु नानक देव का नाम लेते हुए राहुल ने कहा कि सच्चाई कभी छिप नहीं सकती है, “अगर हम आज सच्चाई का सामना नहीं करेंगे तो हमें भुगतना पड़ेगा।”
गुरु नानक देव को सच्चाई का मार्ग दिखाने वाला बताते हुए राहुल गांधी ने लोगों और विशेष रूप से किसानों को सत्य के मार्ग का अनुसरण करने के लिए कहा। उन्होंने कहा, “पंजाब के किसान कोई सामान्य लोग नहीं हैं। पंजाब के किसान तो देश की रीढ़ हैं। आप क्यों चुप हैं और हरियाणा क्यों शांत है? क्यों पंजाब के शेर अब नहीं गरज रहे हैं?”
https://twitter.com/INCIndia/status/1313003697513791488?ref_src=twsrc%5Etfw
इस दौरान राहुल ने आह्वान किया कि लोग केंद्र सरकार के अत्याचार के खिलाफ बढ़कर आगे आएं और भरोसा दिलाया कि वह हर कदम पर उनके साथ हैं। राहुल बोले, “अगर मोदी जी को गरीबों और किसानों की ताकत का एहसास नहीं है, तो हम उन्हें मिलकर यह ताकत दिखाएंगे।”
Unlock 5.0 में फिर से स्कूल खुलने के बाद परीक्षाओं को लेकर शिक्षा मंत्री निशंक का बड़ा ऐलान

राहुल ने इस दौरान वहां मौजूद लोगों को याद दिलाया, “मोदी जी ने तो दावा किया था कि कोरोना वायरस महामारी के खिलाफ लड़ाई को 22 दिनों में जीत लिया जाएगा। क्या ऐसा हुआ और अगर ऐसा है तो फिर लोग मास्क क्यों पहने हैं?”
https://youtu.be/2VevN4VGV2Q

Home / Political / पंजाब में बोले Rahul Gandhi, प्रधानमंत्री को मिलकर दिखाएंगे गरीबों-किसानों की ताकत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो