scriptमहाराष्ट्र में सरकार गठन पर कांग्रेस का भाजपा पर तंज, उद्धव ठाकरे के नेतृत्व में साझा सरकार बनाएंगे | Congress NCP shivsena bjp Supreme Court reserves order | Patrika News
राजनीति

महाराष्ट्र में सरकार गठन पर कांग्रेस का भाजपा पर तंज, उद्धव ठाकरे के नेतृत्व में साझा सरकार बनाएंगे

हाराष्ट्र मामले पर सुप्रीम कोर्ट कल यानी मंगलवार को फैसला सुनाएगा। सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होने के बाद कांग्रेस ने भाजपा पर तीखा प्रहार किया।

नई दिल्लीNov 25, 2019 / 02:02 pm

Prashant Jha

महाराष्ट्र में सरकार गठन पर कांग्रेस का भाजपा पर तंज, उद्धव ठाकरे के नेतृत्व में साझा सरकार बनाएंगे

महाराष्ट्र में सरकार गठन पर कांग्रेस का भाजपा पर तंज, उद्धव ठाकरे के नेतृत्व में साझा सरकार बनाएंगे

नई दिल्ली। महाराष्ट्र मामले पर सुप्रीम कोर्ट कल यानी मंगलवार को फैसला सुनाएगा। सुप्रीम कोर्ट में लंबी जिरह के बाद कांग्रेस ने भाजपा पर तीखा प्रहार किया। कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि महाराष्ट्र में प्रजातंत्र को रौंदा गया है। सुप्रीम कोर्ट के बाहर मीडिया से बातचीत करते हुए सुरजेवाला ने कहा कि बहुमत परीक्षण से सच साबित हो जाएगा।

निश्चित पर फ्लोर टेस्ट के बाद भाजपा सत्ता से बाहर होगी। भाजपा ने हमेशा संवैधानिक संस्थाओं की गरिमा को धूमिल किया है। भाजपा ने जनमत का अपहरण किया है।

ये भी पढ़ें: संसद के दोनों संदनों में जोरदार हंगामा, राहुल गांधी बोले- महाराष्ट्र में लोकतंत्र की हत्या हुई

पृथ्वीराज चव्हान ने कहा कि हमारे पास 154 विधायक

वहीं महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री पृथ्वीराज चव्हान ने कहा कि हमारे पास 154 विधायक हैं। वहां नाजायज सरकार बनी है। आखिर बीजेपी यह खुलासा करे कि उन्हें समय और क्यों चाहिए। फ्लोर टेस्ट से साफ हो जाएगा कि भाजपा सरकार बनाने में कामयाब नहीं हो पाई। चव्हान ने कहा कि उद्धव के नेतृत्व में साझा सरकार बनाएंगे।

मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट आदेश सुनाएगा

बता दें कि महाराष्ट्र में आज बहुमत परीक्षण नहीं हो पाएगा। सुप्रीम कोर्ट ने महाराष्ट्र मुद्दे को लेकर डेढ घंटे की जिरह के बाद फैसले को सुरक्षित रख लिया है। मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट आदेश सुनाएगा।

Home / Political / महाराष्ट्र में सरकार गठन पर कांग्रेस का भाजपा पर तंज, उद्धव ठाकरे के नेतृत्व में साझा सरकार बनाएंगे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो