scriptमहाराष्ट्र मामले पर संसद में जोरदार हंगामा, मार्शलों ने कांग्रेस सांसदों को धक्का देकर बाहर निकाला | parliament winter session Congress rahul gandhi shivsena, ncp updates | Patrika News
राजनीति

महाराष्ट्र मामले पर संसद में जोरदार हंगामा, मार्शलों ने कांग्रेस सांसदों को धक्का देकर बाहर निकाला

लोकसभा में महाराष्ट्र मामले को लेकर जमकर हंगामा हुआ
राज्यसभा की कार्यवाही 2 बजे तक के लिए स्थगित

नई दिल्लीNov 25, 2019 / 01:23 pm

Prashant Jha

संसद के दोनों संदनों में जोरदार हंगामा, राहुल गांधी बोले- महाराष्ट्र में लोकतंत्र की हत्या हुई

संसद के दोनों संदनों में जोरदार हंगामा, राहुल गांधी बोले- महाराष्ट्र में लोकतंत्र की हत्या हुई

नई दिल्ली। लोकसभा में महाराष्ट्र मामले को लेकर जमकर हंगामा हुआ । कांग्रेस, शिवसेना समेत विपक्षी दलों ने भाजपा पर लोकतंत्र की हत्या करने का आरोप लगाया। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने संसद में कहा कि महाराष्ट्र में लोकतंत्र की हत्या हुई। राहुल गांधी के बयान के बाद लोकसभा में भारी हंगामा। बैनर-पोस्टर के साथ सदस्य हंगामा किया । इस दौरान कांग्रेस के सांसदों का वहां मौजूद मार्शल्स के साथ टकराव हुआ। मार्शलों ने सांसदों को बाहर निकाला।

हंगामे की वजह से संसद के दोनों सदनों की कार्यवाही स्थिगित हो गई। भारी हंगामे के बीच लोकसभा और राज्यसभा की कार्यवाही दोपहर 2 बजे तक के लिए स्थगित की गई।

 

ये भी पढ़ें: अजित पवार को लगा बड़ा झटका, 2 विधायक शरद पवार गुट में हुए शामिल

कांग्रेस ने किया जमकर प्रदर्शन

इससे पहले कांग्रेस ने संसद भवन के बाहर जमकर प्रदर्शन किया। कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस नेताओं ने सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया और केंद्र पर लोकतंत्र की हत्या और हॉर्स ड्रेडिंग करने का आरोप लगाया।

https://twitter.com/ANI/status/1198839957151858688?ref_src=twsrc%5Etfw

महाराष्ट्र में बीजेपी ने अजित पवार के साथ मिलकर बनाई सरकार

महाराष्ट्र में भाजपा की सरकार बनने के बाद कांग्रेस शिवसेना और एनसीपी सरकार के खिलाफ आक्रामक है। बता दें कि 23 नवंबर को एनसीपी के प्रमुख नेता और पार्टी प्रमुख शरद पवार के भतीजे अजीत पवार ने भाजपा को एनसीपी के समर्थन का पत्र दे दिया और भाजपा के देवेंद्र फडणवीस के नेतृत्व में सरकार ने शपथ ग्रहण कर ली।

Home / Political / महाराष्ट्र मामले पर संसद में जोरदार हंगामा, मार्शलों ने कांग्रेस सांसदों को धक्का देकर बाहर निकाला

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो