scriptबीजेपी राम के नाम पर वोट मांगंती लेकिन सीता को नकारती है: कांग्रेस | Congress said BJP asks for votes in name of Ram but rejects Sita | Patrika News
राजनीति

बीजेपी राम के नाम पर वोट मांगंती लेकिन सीता को नकारती है: कांग्रेस

बीजेपी भगवान श्रीराम के नाम का इस्तेमाल वोट के लिए करती है और सीता माता के अस्तित्व पर प्रश्न खड़ा कर देती है।

Mar 19, 2018 / 08:41 pm

Chandra Prakash

BJP rejects Sita
नई दिल्ली। राम मंदिर और राम की बात करने को लेकर कांग्रेस ने आज बीजेपी को कटघरे में खड़ा कर दिया। कांग्रेस ने कहा कि इस पार्टी के लोग राम के नाम पर वोट मांगते हैं लेकिन संसद में सीता माता के अस्तित्व को नकारते है। कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने एक सवाल पर कहा कि बीजेपी राम के नाम पर वोट मांगती है और राम नाम के सहारे सत्ता में आती है लेकिन सत्ता में आने के बाद वह संसद में ही सीता माता का अस्तित्व नकार देती है।
सीता जन्म स्थली पर बीजेपी को घेरा
रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि केंद्र सरकार से सवाल पूछा गया था कि उसके पास बिहार के सीतामढ़ी स्थित रामायणकालीन सीता जन्म स्थली से संबंधित कोई ऐतिहासिक प्रमाण उपलब्ध है। इस पर राज्यसभा में पिछले वर्ष 12 अप्रैल को संस्कृति मंत्री ने जवाब दिया सीता की जन्मस्थली आस्था का विषय है, जो प्रत्यक्ष प्रमाण पर निर्भर नहीं करता। भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण ने अब तक सीतामढ़ी जिला बिहार में कोई उत्खनन नहीं किया है और उसके पास सीतामढ़ी के सीता की जन्मस्थली के रूप में होने से संबंधित कोई ऐतिहासिक प्रमाण नहीं है।
‘राम नाम का इस्तेमाल करती बीजेपी’
कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि इसी तरह की जानकारी सरकार ने लोकसभा में भी दी है। प्रवक्ता ने कहा कि यह बीजेपी का चरित्र है कि पार्टी भगवान श्रीराम के नाम का इस्तेमाल वोट के लिए करती है और सीता माता के अस्तित्व पर प्रश्न खड़ा कर देती है। कांग्रेस ने यह प्रतिक्रिया केंद्रीय मंत्री निर्मला सीतारमण के उस बयान पर दी है जिसमें उन्होंने कहा था कि राम के अस्तित्व पर सवाल खड़े करने वाली कांग्रेस खुद को पांडव बताती है।
राहुल ने बीजेपी को कहा था कौरव की पार्टी
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने रविवार को कांग्रेस के 84वें अधिवेशन में बीजेपी पर तीखा हमला किया। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर धारदार वार करते हुए कहा कि मोदी नाम भ्रष्ट कारोबारी और भारत के प्रधानमंत्री के बीच सांठ-गांठ का प्रतीक है। उन्होंने बीजेपी की तुलना सत्ता के लिए भूखे कौरवों से की और अपनी पार्टी को सत्यनिष्ठ पांडव बताया और कहा कि 2019 के लोकसभा चुनाव में कौरव-पांडव के बीच संग्राम होगा।
सीतारमण बोलीं-राहुल का भाषण लफ्फाजी
रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि कांग्रेस अधिवेशन में पार्टी के अध्यक्ष राहुल गांधी का भाषण एक पराजित व्यक्ति की लफ्फाजी है। उन्होंने राहुल द्वारा दी गई पांडव-कौरव की उपमा पर सवाल उठाया और कांग्रेस पर हिंदू परंपराओं का मजाक उड़ाने का आरोप लगाया। सीतारमण ने कहा कि राहुल का भाषण विफल व्यक्ति की लफ्फाजी लगती है जिसमें कोई सार-तत्व नहीं है। लेकिन, इसके सारविहीन होने के बावजूद कुछ बिंदुओं पर जवाब देना होगा। उन्होंने पूछा कि पांडव कौन है और कौरव कौन है? यह (कांग्रेस) वह पार्टी है जो हिंदुओं और हिंदू परंपराओं का मजाक उड़ाती है।

Home / Political / बीजेपी राम के नाम पर वोट मांगंती लेकिन सीता को नकारती है: कांग्रेस

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो