scriptउत्तराखंड के बाद हरियाणा में सियासी उथल-पुथल, भाजपा सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाएगी कांग्रेस | Congress to bring no-confidence motion against BJP government in Haryana | Patrika News
राजनीति

उत्तराखंड के बाद हरियाणा में सियासी उथल-पुथल, भाजपा सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाएगी कांग्रेस

HIGHLIGHTS

हरियाणा की मनोहर लाल खट्टर सरकार के खिलाफ कांग्रेस विधानसभा में बुधवार को अविश्वास प्रस्ताव लाएगी।
सत्तापक्ष और विपक्ष ने अपने-अपने सदस्यों को व्हिप जारी किया है।

नई दिल्लीMar 09, 2021 / 08:02 pm

Anil Kumar

manohar_lal_khattar.png

Congress to bring no-confidence motion against BJP government in Haryana

चंडीगढ़। उत्तराखंड में सियासी घमासान के बाद अब हरियाणा में भी सियासी उथल-पुथल देखने को मिल रहा है। हरियाणा की मनोहर लाल खट्टर सरकार के खिलाफ कांग्रेस विधानसभा में बुधवार को अविश्वास प्रस्ताव लाएगी।

लिहाजा, सदन में बहुमत साबित करने में किसी प्रकार से कोई समस्या न हो इसको लेकर भाजपा-जेजपी गठबंधन ने अपने-अपने दलों को लिए व्हिप जारी किया है। वहीं कांग्रेस ने भी अपने सदस्यों को व्हिप जारी किया है। यानी कि दोनों ही पक्षों ने अपने-अपने विधायकों को स्पष्ट कहा है कि वे कल (बुधवार) सदन में मौजूद रहें।

हरियाणा सरकार का बड़ा तोहफा, हर बीपीएल परिवार को घर की मरम्मत के लिए 80 हजार रुपये

हरियाणा सरकार में मंत्री एवं भाजपा के मुख्य सचेतक कंवर पाल ने कहा कि बजट सत्र के दौरान BJP के सभी सदस्यों से 10 मार्च (बुधवार) को विधानसभा में लगातार उपस्थित रहने को कहा गया है। पार्टी की ओर से उन्होंने व्हिप जारी करते हुए कहा कि नेतृत्व की अनुमति के बिना कोई भी सदस्य सदन से बाहर न जाएं।

उन्होंने कहा कि बजट सत्र के दौरान कई महत्वपूर्ण मामलों पर चर्चा होगी। ऐसे में सभी साथियों से अनुरोध है कि मतविभाजन और मतदान के समय उपस्थित रहें। भाजपा के सहयोगी दल जेजेपी ने भी अपने विधायकों को व्हिप जारी कर सदन में मौजूद रहने को कहा है।

https://twitter.com/ANI/status/1369250116339519490?ref_src=twsrc%5Etfw

कांग्रेस ने भी जारी किया व्हिप

आपको बता दें कि हरियाणा के मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस ने भी अपने सदस्यों को व्हिप जारी किया है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं मुख्य सचेतक बी.बी. बत्रा ने कहा कि हरियाणा कांग्रेस विधायक दल के सदस्यों को सूचित किया जाता है कि सदन में सरकार के विरुद्ध 10 मार्च को अविश्वास प्रस्ताव लाया जाएगा।

व्हिप जारी करते हुए उन्होंने कहा कि आप (कांग्रेस विधायक) अनिवार्य रूप से 10 मार्च (बुधवार) को सुबह 10 बजे सदन में अपनी उपस्थिति सुनिश्चित करें और अविश्वास प्रस्ताव पर मतदान का समर्थन करें। इसके साथ ही उन्होंने सदस्यों से अनुरोध है कि वे सीएलपी नेता से अनुमति लिए बिना सदन से बाहर न जाएं।

भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने खट्टर पर कसा तंज, कहा-किसानों को समझाने के बजाए केंद्र सरकार से बात करें

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने अविश्वास प्रस्ताव को लेकर कहा कि अब इसके जरिए ये पता चल जाएगा कि कौन सा विधायक किसानों के साथ है और कौन नहीं।

मालूम हो कि हरियाणा विधानसभा में कुल 90 सीटें हैं। लेकिन मौजूदा समय में 88 सदस्य हैं। इनमें से 40 भाजपा, 10 जेजेपी और 30 कांग्रेस के सदस्य हैं। इसके अलावा सात निर्दलीय और एक हरियाणा लोकहित पार्टी के सदस्य हैं, जो सरकार का समर्थन कर रहे हैं।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7zsxkj

Home / Political / उत्तराखंड के बाद हरियाणा में सियासी उथल-पुथल, भाजपा सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाएगी कांग्रेस

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो