scriptअमित शाह के बेटे जय शाह की कंपनी पर संघ का बड़ा बयान, कहा- जांच होनी चाहिए | Dattatreya hosabale statement on Jai shah case | Patrika News
राजनीति

अमित शाह के बेटे जय शाह की कंपनी पर संघ का बड़ा बयान, कहा- जांच होनी चाहिए

दत्तात्रेय होसबोले से पहले बीजेपी के वरिष्ठ नेता यशवंत सिन्हा ने भी जय शाह मामले को लेकर कहा था कि इससे पार्टी की छवि को धक्का पहुंचा है।

Oct 12, 2017 / 10:14 am

Kapil Tiwari

hosbole
नई दिल्ली: बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के बेटे जय शाह की कंपनी का टर्नओवर 16,000 गुना बढ़ने के मामले में बीजेपी अब आंतरिक तौर पर घिरती नजर आ रही है। दरअसल, जय शाह पर लग रहे आरोपों के मामले में अब संघ की तरफ से भी बयान आ गया है। आरएसएस के सरकार्यवाहक दत्तात्रेय होसबोले ने जय शाह के मामले पर एक बड़ा बयान दिया है।
जय शाह मामले की होनी चाहिए जांच- होसबोले
उनका कहना है कि अगर जय शाह के खिलाफ कोई मामला बनता है तो जांच होनी चाहिए। होसबोले ने कहा है कि जय शाह पर लग रहे आरोपों के मामले में जांच होनी चाहिए। आपको बता दें कि एक वेबसाइट ‘द वायर’ ने बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के बेटे जय शाह की कंपनी से जुड़ी एक खबर छापी थी, जिसमें जय शाह की कंपनी का इस साल का टर्नओवर 16,000 गुना बढ़ने का दावा किया था। उससे पहले के साल से करीब 80 करोड़ रुपये का इजाफा हुआ था।
आंतरिक तौर पर घिरी बीजेपी
जय शाह की कंपनी के इस खुलासे के बाद बीजेपी विपक्षी दलों के निशाने पर थी ही, लेकिन अब संघ की तरफ से आए इस बयान के बाद बीजेपी आंतरिक तौर पर घिर गई है। संघ के सरकार्यवाहक दत्तात्रेय होसबोले ने इस मामले में जांच की बात कह डाली है। अभ तक तो विपक्षी दल जांच की मांग कर रहे थे।
यशवंत सिन्हा ने भी की जांच की मांग
वहीं संघ की तरफ से आए इस बयान से पहले बीजेपी के वरिष्ठ नेता और पूर्व वित्त मंत्री यशवंत सिन्हा ने भी जय शाह के मामले पर बयान दिया था। उन्होंने कहा था कि इस खुलासे के बाद पार्टी की छवि को जरूर धक्का लगा है। यशवंत सिन्हा ने केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल को निशाने पर लेते हुए कहा था कि ऐसा लगता है कि वह कंपनी के सीए की तौर पर सामने आए हैं। उन्होंने कहा कि वेबसाइट ‘द वायर’ के खिलाफ जिस तरह से मानहानि का मुकदमा किया गया है वह मीडिया और देश के लिए ठीक नहीं है। सरकार को इस मामले की पूरी जांच करवानी चाहिए।
क्या है मामला

आपको बता दें कि वेबसाइट ‘द वायर’ ने बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के बेटे जय शाह की कंपनी से जुड़ी एक खबर प्रकाशित की थी, जिसमें रजिस्ट्रार ऑफ कंपनीज (आरओसी) के आंकड़े को पेश करते हुए कहा था कि जय शाह के मालिकाना हक वाले ‘टेंपल इंटरप्राइज’ की संपत्ति में वर्ष 2015-16 के दौरान 16,000 गुना और उससे पहले के साल से करीब 80 करोड़ रुपये का इजाफा हुआ है।

Home / Political / अमित शाह के बेटे जय शाह की कंपनी पर संघ का बड़ा बयान, कहा- जांच होनी चाहिए

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो