scriptदिल्ली हिंसाः मोदी और केजरीवाल सरकार से सोनिया गांधी ने पूछे 4 सवाल, मांगा जवाब | Delhi violence: 4 questions asked by Modi and Kejriwal government sought answers | Patrika News
राजनीति

दिल्ली हिंसाः मोदी और केजरीवाल सरकार से सोनिया गांधी ने पूछे 4 सवाल, मांगा जवाब

हिंसा के खिलाफ कांग्रेस पार्टी गुरुवार को राष्ट्रपति भवन तक निकालेगी मार्च
गृह मंत्री अमित शाह को हिंसा के लिए ठहराया जिम्मेवार
कांग्रेस पार्टी ने की लोगों से शांति बनाए रखने की अपील

Feb 26, 2020 / 02:37 pm

Dhirendra

soniyagandhi.jpeg
नई दिल्ली। दिल्ली में पिछले तीन दिनों से फैली हिंसा के मसले पर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने मोदी सरकार पर निशाना साधा है। बुधवार को कांग्रेस वर्किंग कमेटी ( CAA ) की बैठक के बाद एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान सोनिया गांधी ने दिल्ली में फैली हिंसा के लिए सीधे तौर पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को जिम्मेदार करार दिया। कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधीने गृह मंत्री से तुरंत इस्तीफा देने को कहा है। इसके साथ ही उन्होने दिल्ली हिंसा को लेकर मोदी सरकार और केजरीवाल सरकार से चार सवाल पूछे और उनका जवाब मांगा है।
दिल्ली हिंसा पर कमल हासन का बड़ा बयान, कोई भी धर्म नफरत फैलाने की इजाजत नहीं देता

ये हैं सोनिया गांधी के मोदी ओर केजरीवाल सरकार से 4 सवाल

1. पिछले इतवार से देश के गृह मंत्री कहां थे और वो क्या कर रहे थे?
2. दिल्ली चुनाव के बाद इंटेलिजेंस एजेंसी के द्वारा क्या जानकारी दी गई?
3. इतवार की रात से कितनी पुलिस फोर्स दंगों वाले इलाके में लगाई गई, जब ये साफ था कि दंगे और भी फैलने वाले हैं?
4. जब दिल्ली में हालात बेकाबू हो गए थे, पुलिस का कोई कंट्रोल नहीं बचा था तो अतिरिक्त सुरक्षाबलों को क्यों तैनात नहीं किया गया?
सोनिया गांधी ने दिल्ली में शांति बहाली के लिए मोदी सरकार को नेक सलाह देते हुए कहा कि हर मोहल्ले में पीस कमेटी बननी चाहिए। सीनियर सिविल सर्वेंट को हर जिले में तैनात करना चाहिए। दिल्ली के सीएम को प्रभावित इलाकों का दौरा करना चाहिए। इसके साथ ही उन्होंने पार्टी के लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की है।
Delhi Violence: जानिए कर्फ्यू किस बला का नाम है, लागू होने पर किन-किन गतिविधियों पर लग जाता

इससे पहले कांग्रेस पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी के निशाने पर सीधे तौर पर अमित शाह रहे। सोनिया गांधी ने कहा कि दिल्ली में मौजूदा स्थिति के लिए केंद्र सरकार, खास तौर से गृह मंत्री जिम्मेदार हैं। फौरन तौर से गृह मंत्री को इस्तीफा देना चाहिए। दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल भी शांति सदभाव बनाए रखने में विफल रहे हैं। दोनों सरकारों की जिम्मेदारी निभाने में विफलता के कारण देश की राजधानी में अराजक हालात बने हैं।
इस घटना के खिलाफ कांग्रेस पार्टी गुरुवार को राष्ट्रपति भवन तक मार्च निकालेगी। पहले ये मार्च बुधवार को ही निकाला जा रहा था, लेकिन अब इस इस मार्च को गुरुवार को निकाला जाएगा। दिल्ली हिंसा में अभी तक 20 लोगों की जान जा चुकी है। जबकि करीब 189 लोग घायल हैं।

Home / Political / दिल्ली हिंसाः मोदी और केजरीवाल सरकार से सोनिया गांधी ने पूछे 4 सवाल, मांगा जवाब

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो