scriptदिल्लीः शाहीन बाग में शांतिपूर्ण मतदान के लिए चुनाव आयोग में बने वेबकास्टिंग रूम, हर गतिविधि पर होगी EC की नजर | Delhi: Webcasting room to be held in Election Commission for peaceful voting in Shaheen Bagh EC will keep an eye on every activity | Patrika News
राजनीति

दिल्लीः शाहीन बाग में शांतिपूर्ण मतदान के लिए चुनाव आयोग में बने वेबकास्टिंग रूम, हर गतिविधि पर होगी EC की नजर

CEO Dr. Ranbir Singh ने किया ओखला विधानसभा क्षेत्र का दौरा
सभी विधानसभा क्षेत्रों की तरह ओखला में भी शांति से संपन्न होगा मतदान

नई दिल्लीFeb 07, 2020 / 11:14 am

Dhirendra

shaheen_baggg.jpeg
नई दिल्ली। दिल्ली में आठ फरवरी को विधानसभा चुनाव के लिए मतदान होना है। मतदान शुरू होने से एक दिन पहले दिल्ली के मुख्य चुनाव अधिकारी डॉ रणबीर सिंह ( CEO Dr. Ranbir Singh ) ने कहा है कि ओखला विधानसभा इलाके में समान्य तरीके से ही मतदान होगा। ओखला विधानसभा का दौरा करने के बाद उन्होंने कहा कि शाहीन बाग ( Shaheen Bag ) में पांच लोकेशंस पर पोलिंग स्टेशंस होंगे। पोलिंग पार्टी को पहुंचने में या चुनाव की सामग्री को पहुंचाने में किसी तरह की रुकावट नहीं आएगी। मतदान से एक दिन पहले सब कुछ वहां पहुंच जाएगा और आठ तारीख को जैसे बाकी विधानसभा में मतदान होता है वैसे वहां भी होगा।
दिल्ली विधानसभा चुनावः 110 साल की महिला सबसे उम्रदराज मतदाता, 100 से अधिक उम्र के 132 वोटर

shaheen_bag_1.jpeg
बता दें कि ओखला विधानसभा के दो इलाके जामिया और शाहीन बाग में पिछले 50 दिन से ज्यादा वक्त से लोग सीएए के खिलाफ धरने पर बैठे हैं। ऐसे में सवाल ये है की आखिर ओखला विधानसभा ( Okhala Constituency ) में शांतिपूर्वक मतदान कैसे होगा। दिल्ली के मुख्य चुनाव अधिकारी ने दावा किया है कि ओखला विधानसभा में भी बाकी विधानसभाओं की तरह शांतिपूर्वक मतदान होगा। लोगों के विरोध को देखते हुए आेखला के सभी 40 बूथों को अति संवेदनशील ( Critical sensative Booth ) घोषित कर दिया गया है।
असमः बोडाे समझौते के बाद जश्न का माहौल, CAA के बाद पहली बार PM मोदी आज पहुंचेंगे कोकराझार

चुनाव आयोग के सीर्इआे डाॅ. रणबीर सिंह ( CEO Dr. Ranbir Singh ) के मुताबिक लोगों के धरना प्रदर्शन की वजह से पोलिंग पार्टीज को जाने में किसी तरह की दिक्कत नहीं आएगी। वहीं मतदान से जुड़ा मेटेरियल भी बड़ी आसानी से पोलिंग बूथ तक पहुंच जाएगा। दिल्ली चुनाव आयोग के मुताबिक ओखला विधानसभा के शाहीन बाग इलाके में पांच जगहों पर पोलिंग बूथ हैं। ओखला में 40 पोलिंग बूथ हैं। यह सभी क्रिटिकल केटेगरी में रखे गए हैं। इन पोलिंग बूथ पर सख्त सुरक्षा व्यवस्था रखी जाएगी। दिल्ली पुलिस बल की पैरा मिलिट्री के जवान बूथ पर तैनात होंगे।
जेपी नड्डा ने आप पर साधा निशाना, कहा- केजरीवाल पूरी तरह से बेनकाब हो चुके हैं

वेबकास्टिंग रूम से रखी जाएगी नजर

इसके अलावा पोलिंग बूथ की वेबकास्टिंग ( Webcasting ) की जाएगी। वहीं दिल्ली चुनाव आयोग ( Delhi Assembly Election ) में बने खास वेबकास्टिंग रूम ( Webcasting ) सेंटर से इस पर नजर भी रखी जाएगी। दिल्ली के मुख्य चुनाव अधिकारी डॉ रणबीर सिंह के मुताबिक सुरक्षा व्यवस्था का काम पुलिस का है साथ ही पुलिस का काम वहां पर लोगों में विश्वास जगाना और कानून व्यवस्था बनाए रखना भी है।

Home / Political / दिल्लीः शाहीन बाग में शांतिपूर्ण मतदान के लिए चुनाव आयोग में बने वेबकास्टिंग रूम, हर गतिविधि पर होगी EC की नजर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो