scriptकर्नाटक: सुप्रीम कोर्ट में स्पीकर के फैसले को चुनौती देंगे अयोग्य विधायक | Disqualified MLAs to move Supreme Court against speaker decision | Patrika News
राजनीति

कर्नाटक: सुप्रीम कोर्ट में स्पीकर के फैसले को चुनौती देंगे अयोग्य विधायक

Karnataka के CM बीएस येदियुरप्पा ने साबित किया बहुमत
अयोग्य ठहराए जाने पर तीन विधायक करेंगे सुप्रीम कोर्ट का रुख

Jul 29, 2019 / 12:54 pm

Mohit sharma

Karnataka

नई दिल्ली। कर्नाटक में लंबे समय से चला आ रहे सियासी संकट ( karnataka crisis ) का आज पटाक्षेप हो गया। मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने सोमवार को विधानसभा में अपना बहुमत साबित कर दिया। वहीं, विधानसभा अध्यक्ष केआर रमेश कुमार द्वारा अयोग्य ठहराए जाने पर तीन विधायक सुप्रीम कोर्ट का रुख करेंगे।

https://twitter.com/ANI/status/1155712656894042118?ref_src=twsrc%5Etfw

ये विधायक शीर्ष अदालत में स्पीकर केआर रमेश के फैसले को चुनौती देंगे। इन विधायकों में जारकीहोली, महेश कुमथल्ली और आर शंकर शामिल हैं।

गौरतलब है कि कर्नाटक में नई सरकार गठित होने के बाद भी संकट थमता नजर नहीं आ रहा है। कर्नाटक विधानसभा अध्यक्ष केआर रमेश कुमार ( Speaker KR Ramesh Kumar ) ने 17 विधायकों को अयोग्य ठहराया है।

बीएस येदियुरप्पा ने साबित किया बहुमत और किया विकास का वादा

 

https://twitter.com/hashtag/Karnataka?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

आपको बता दें कि विधानसभा अध्यक्ष ने रविवार को 14 विधायकों को अयोग्य करार दिया है, जबकि तीन दिन पूर्व 3 विधायकों को ठहराया था। वहीं, ( Karnataka Crisis ) भारतीय जनता पार्टी ने विधानसभा अध्यक्ष केआर रमेश के इस फैसले को गैरकानूनी और अलोकतांत्रिक बताया था।

कर्नाटकः स्पीकर ने रद्द की 14 बागी विधायकों की सदस्यता, कल येदियुरप्पा साबित करेंगे बहुमत

https://twitter.com/hashtag/Karnataka?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

कर्नाटक में भाजपा नेता एएस पाटिल नदहल्ली ने स्पीकर के फैसले की निंदा की थी। गौरतलब है कि कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने सोमवार को विधानसभा में ध्वनिमत से बहुमत सिद्ध कर दिया। उन्होंने सोमवार को सदन की कार्यवाही शुरू होने पर विश्वास प्रस्ताव पेश किया था।

Home / Political / कर्नाटक: सुप्रीम कोर्ट में स्पीकर के फैसले को चुनौती देंगे अयोग्य विधायक

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो