scriptभूपेंद्र पटेल का सीएम बनने के बाद पहला दिल्ली दौरा आज, पीएम मोदी और राष्ट्रपति से करेंगे मुलाकात | Gujarat CM Bhupendra Patel to Meet President Ram Nath Kovind and PM Modi today on Delhi Visit | Patrika News
राजनीति

भूपेंद्र पटेल का सीएम बनने के बाद पहला दिल्ली दौरा आज, पीएम मोदी और राष्ट्रपति से करेंगे मुलाकात

Gujarat की कमान मिलने के बाद पहली बार मुख्यमंत्री Bhupendra Patel दिल्ली में करेंगे शीर्ष नेताओं से मुलाकात, बीजेपी आलाअधिकारियों से मिलकर आगामी चुनाव पर तैयार कर सकते हैं रणनीति

Sep 20, 2021 / 10:12 am

धीरज शर्मा

Gujarat CM Bhupendra Patel

Gujarat CM Bhupendra Patel

नई दिल्ली। गुजरात ( Gujarat ) के नए मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ( Bhupendra Patel ) सोमवार को नई दिल्ली ( Delhi ) के दौरे पर रहेंगे। मुख्यमंत्री बनने के बाद ये उनका पहला दिल्ली दौरा होगा। इस दौरान वे राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ( Ramnath Kovind ), उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ( pm modi ) से अलग-अलग मुलाकात करेंगे।
गुजरात की कमान मिलने के बाद शीर्ष नेताओं से भूपेंद्र पटेल की ये पहली मुलाकात होगी। माना जा रहा है कि इस दौरान वे बीजेपी के आला अधिकारियों से भी मिल सकते हैं। आगामी चुनाव को लेकर भी चर्चा हो सकती है। हालंकि राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति से मुलाकात औपचारिक रहने की उम्मीद है। बता दें कि भूपेंद्र पटेल ने विजय रूपाणी के इस्तीफा देने के बाद गुजरात के मुख्यमंत्री के रूपमें कार्यभार संभाला है।
यह भी पढ़ेंः BJP का ‘सफाई’ अभियान, भ्रष्टाचार के आरोप में घिरे तीन नेताओं को किया बाहर

गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र भाई पटेल अपनी इस छोटी यात्रा के दौरान केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और भारतीय जनता पार्टी ( BJP ) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा से भी मुलाकात करेंगे।
भूपेंद्र पटेल ने बीते सोमवार को ही राज्य में सर्वोच्च पद की शपथ ली। इसके बाद गांधीनगर के राजभवन में आयोजित गुजरात कैबिनेट के शपथ ग्रहण समारोह में कुल 24 मंत्रियों को शपथ दिलाई गई। कैबिनेट में सभी नए चेहरों को जगह दी गई।
आमतौर पर प्रदेश की कमान संभालने के पहले नेताओं का दिल्ली दौरा लगना शुरू हो जाता है, जैसा कि उत्तराखंड समेत कुछ अन्य राज्यों में देखने को मिला था। लेकिन भूपेंद्र पटेल एक ऐसा नाम था, जिसकी किसी को उम्मीद नहीं थी। बीजेपी ने सरप्राइज देते हुए उन्हें गुजरात की कमान सौंपी।
यह भी पढ़ेँः बाबुल सुप्रियो बोले TMC से मिला चुनौतीपूर्ण ऑफर, बताया कब देंगे सांसद पद से इस्तीफा

गुजरात की जिम्मेदारी मिलने के बाद अब भूपेंद्र भाई पटेल ने दिल्ली की रुख किया है। यहां से आगे की रणनीति समझने के साथ बड़े नेताओं का आशीर्वाद लेंगे।
अहमदाबाद में जन्मे भूपेंद्र पटेल घाटलोदिया सीट से पहली बार विधायक रहे हैं। यह पद पहले आनंदीबेन पटेल के पास था, जो वर्तमान में मध्य प्रदेश के अतिरिक्त प्रभार के साथ उत्तर प्रदेश के राज्यपाल के रूप में कार्यरत हैं।

Home / Political / भूपेंद्र पटेल का सीएम बनने के बाद पहला दिल्ली दौरा आज, पीएम मोदी और राष्ट्रपति से करेंगे मुलाकात

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो