scriptअनिल विज ने केजरीवाल से पूछा, न तो दिवाली है और न ही पराली जलाई जा रही है, फिर दिल्‍ली में प्रदूषण क्‍यों? | Haryana minister Anil viz hits arvind kejriwal over pollution in Delhi | Patrika News
राजनीति

अनिल विज ने केजरीवाल से पूछा, न तो दिवाली है और न ही पराली जलाई जा रही है, फिर दिल्‍ली में प्रदूषण क्‍यों?

दिल्ली में प्रदूषण का हाल यह है कि स्वास्थ्य विशेषज्ञों ने कहा है कि अगर जरूरी न हो तो घर से न निकलें।

Dec 26, 2018 / 08:16 am

Dhirendra

anil viz

अनिल विज ने केजरीवाल से पूछा, न तो दिवाली है और न ही पराली जलाई जा रही है, फिर दिल्‍ली में प्रदूषण क्‍यों?

नई दिल्‍ली। हरियाणा के बड़बोले स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने दिल्‍ली में गंभीर प्रदूषण को लेकर मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधा है। उन्‍होंने ट्वीट कर कहा है कि न इस समय दिवाली है और न ही कहीं पराली जलाई जा रही है। फिर भी केजरीवाल प्रदूषण से परेशान हैं। प्रदूषण से दिल्ली काली हुई जा रही है। दिल्‍ली में प्रदूषण पर सरकार का नियंत्रण क्‍यों नहीं ई बात का जवाब सरकार देने की जरूरत है। दिल्ली की आम आदमी पार्टी सरकार इस जिम्‍मेदारी से बच नहीं सकती है। क्योंकि राष्ट्रीय राजधानी और उसके आसपास के इलाकों में प्रदूषण के लिए पंजाब और हरियाणा के किसानों द्वारा अपने खेतों में धान की पराली जलाए जाने को जिम्मेदार बताया जाता रहा है।
घर से बाहर न निकलने की सलाह
दिल्ली में प्रदूषण के गंभीर स्‍तर को देखते हुए स्वास्थ्य विशेषज्ञों ने लोगों से कहा है कि अगर जरूरी न हो तो घर से न निकलें। एक दिन पहले दिल्‍ली मौसम विभाग ने भी इसी तरह का सुझाव दिया था।
न्‍यूनतम स्‍तर पर पहुंचा तापमान
आपको बता दें कि दिल्ली एनसीआर में बुधवार को हवा की स्थिति लगातार चौथे दिन गंभीर बनी हुई है। मौसम विज्ञानियों ने आगामी तीन से चार दिनों तक इसमें राहत की उम्‍मीद भी नहीं जताई है। मौसम विज्ञानियों का कहना है कि उच्च आर्दता, हवा की धीमी गति और तापमान में गिरावट की वजह से हवा में धूल कणों की स्थिति बनी हुई है। सिस्टम ऑफ एयर क्वालिटी एंड वेदर फोरकॉस्टिंग एंड रिसर्च (सफर) के अनुसार दिल्ली में एयर क्वालिटी इंडेक्स (AQI) 423 से 430 बीच रहा। यहां न्यूनतम तापमान सामान्य से 2 डिग्री कम 5.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

Home / Political / अनिल विज ने केजरीवाल से पूछा, न तो दिवाली है और न ही पराली जलाई जा रही है, फिर दिल्‍ली में प्रदूषण क्‍यों?

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो