scriptHyderabad Election Result: BJP और TRS के बीच कड़ी टक्कर, ओवैसी को झटका | Hyderabad Election Result 2020 BJP TRS AIMIM | Patrika News
राजनीति

Hyderabad Election Result: BJP और TRS के बीच कड़ी टक्कर, ओवैसी को झटका

Hyderabad Election Result के बीच BJP खेमे में खुशी की लहर
AIMIM ने जीती एक सीट, लेकिन जगहों पर प्रत्याशी चल रहे पीछे

शुरुआत में पिछड़ने के बाद टीआरएस बना रही बढ़त
 

Dec 04, 2020 / 02:19 pm

धीरज शर्मा

Hyderabad Election Result 2020

हैदराबाद निगम चुनाव पर टिकी सबकी नजरें

नई दिल्ली। ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम (GHMC) चुनाव के नतीजे आज आ रहे हैं। काउंटिंग के बीच ओवैसी पर अपना किला बचाने का खतरा मंडरा रहा है। हैदराबाद निगम चुनाव ( Hyderabad Election Result ) में बीजेपी ( BJP ) के खेमे में खुशी की लहर दौड़ रही है। क्योंकि शुरुआती नतीजों में बीजेपी को बंपर बढ़त मिल रही है। हालांकि दोपहर तक टीआरएस ने कड़ी टक्कर देना शुरू कर दिया, लेकिन पिछले चुनावी नतीजों के मुकाबले बीजेपी बेहतर प्रदर्शन कर रही है।
वहीं ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम का अब तक का प्रदर्शन काफी कमजोर दिख रहा है ऐसे में ओवैसी के खेमे में गम का माहौल है।

GHMC की 150 सीटों पर 1,122 प्रत्याशी मैदान में हैं। बीजेपी ने इस चुनाव के प्रचार में अपने दिग्गज नेताओं को झोंक दिया था यही वजह है कि ये चुनाव हाई प्रोफाइनल बन गया।
किसान आंदोलन के बीच जानिएं क्यों मंगवाए जा रहे घोड़े, किसानों ने बताया कहां किया जाएगा इस्तेमाल

photo_2020-12-04_13-57-05.jpg
दोपहर 1 बजे तक ये हालात
बैलेट की गिनती में धीरे-धीरे बीजेपी की बढ़त कमजोर होती जा रही है। अभी बीजेपी 26 सीटों पर आगे है, जबकि टीआरएस 22 सीटों पर आगे हो गई है। वहीं, AIMIM 15 सीटों पर आगे है और एक सीट जीत चुकी है। कांग्रेस समेत अन्य की बढ़त तीन सीटों पर है।
जीएचएमसी के चुनाव परिणामों में मेहदीपट्टनम डिवीजन में एआईएमआईएम की जीत हुई है। जबकि बीजेपी कैंडिडेट दूसरे नंबर पर रहा है।

https://twitter.com/hashtag/GHMCPolls?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
यहां आगे है टीआरएस
टीआरएस पार्टी पहले राउंड के नतीजों में आगे चल रही है। टीआरएस जुबली हिल्स, अर्सिपुरम, पाटन चेरु, चंदननगर, हफीज पेट, हैदरनगर, खैराताबाद, ओल्ब बोनी पल्ली, कैप्र, बालानगर, मीर पेट एचबी कॉलोनी, चारपल्ली में आगे है।
24 विधानसभा सीट और 5 लोकसभा सीट
GHMC देश के सबसे बड़े नगर निगमों में से एक है। यह नगर निगम 4 जिलों में है, जिनमें हैदराबाद, मेडचल-मलकजगिरी, रंगारेड्डी और संगारेड्डी शामिल हैं।

पूरे इलाके में 24 विधानसभा क्षेत्र शामिल हैं तो तेलंगाना की 5 लोकससभा सीटें आती हैं। यही वजह है कि ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम चुनाव में केसीआर से लेकर बीजेपी, कांग्रेस और असदुद्दीन ओवैसी तक की साख दांव पर लगी हुई है।
आपको बता दें कि राज्य चुनाव अधिकारी पहले डाक मतपत्रों की गिनती कर रहे हैं। इसके बाद विभिन्न मतदान केंद्रों से मतपत्रों को मिलाएंगे।

करीब 25 बैलेट पेपर एक साथ बांधे जाएंगे। बंडल तैयार होने के बाद, गिनती की जा रही है। हर राउंड में लगभग 14,000 मतों की गणना। वहीं 30 केंद्रों पर वोटों की गिनती हो रही है और 8,152 कर्मचारी इस प्रक्रिया में शामिल हैं।

Home / Political / Hyderabad Election Result: BJP और TRS के बीच कड़ी टक्कर, ओवैसी को झटका

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो