scriptGES 2017 : पीएम की मुरीद हुईं इवांका, बोली-आपका सफर साबित करता है, बदलाव मुमकिन है | Hyderabad: IvankaTrump meets PM Narendra Modi on GlobalEntrepreneurshi | Patrika News
राजनीति

GES 2017 : पीएम की मुरीद हुईं इवांका, बोली-आपका सफर साबित करता है, बदलाव मुमकिन है

तीन दिवसीय कार्यक्रम में अमरीकी राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप की बेटी और सलाहकर इवांका ट्रंप अमरीका के प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व कर रही हैं।

Nov 28, 2017 / 11:13 pm

Prashant Jha

ivanka trump, ges 2107, ivanka trump-modi meet, donald trump
हैदराबाद: भारत दुनिया के लिए आशा का प्रतीक है और मोती शहर हैदराबाद में सबसे बड़ा खजाना आप हैं, जो हमेशा बेहतर कल के लिए प्रयास करते हैं। अमरीकी राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप की बेटी और वरिष्ठ सलाहकार इवांका ट्रम्प ने मंगलवार को विश्व उद्यमिता समिट-2017 में अपने इन्हीं आकर्षक लफ्जों से उद्घाटन समारोह की शुरुआत की। इवांका ट्रंप ने अपने भाषण में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की शख्सियत की भी जमकर प्रशंसा की और कहा कि आपने जो हासिल किया है वह वास्तव में असाधारण है। बचपन में चाय बेचने से लेकर भारत के प्रधानमंत्री तक के आपके सफर ने साबित किया है कि बदलाव मुमकिन है। हमारे साथ इस आयोजन में शामिल होने के लिए आपका शुक्रिया। दुनिया में भारत को लोकतंत्र का प्रतीक और उम्मीद की किरण बनाने के लिए धन्यवाद।
https://twitter.com/hashtag/GlobalEntrepreneurshipSummit?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
भारत को आगे बढ़ाने में महिलाओं का बड़ा योगदान

अपने भाषण के दौरान इवांका ने एक 15 वर्षीय लड़की का नाम लेकर सबके सामने खड़ा किया और कहा कि महिलाओं के उद्यमी बनने में कोई भी बाधा नहीं है। उनके बाद पीएम मोदी ने कहा कि भारत को गर्व का स्थान दिलाने में महिलाओं का बड़ा योगदान है और आज भी इस समिट में 50 प्रतिशत से अधिक महिलाएं उपस्थित हुई हैं। मोदी ने कहा, दक्षिण एशिया में पहली बार इस समिट के आयोजन से हम प्रसन्न हैं। पीएम ने इस दौरान प्राचीन काल में उद्योग और वैश्विक व्यापार में बंदरगाहों की हिस्सेदारी की भी चर्चा की। उन्होंने देश में कारोबारी माहौल में सुधार के लिए सरकार की ओर से उठाए गए कई कदमों पर प्रकाश डाला।
ये भी पढ़ें:सफल कारोबारी ही नहीं अपने पिता की एडवाइजर भी हैं इवांका ट्रंप, जानिए खास बातें

पीएम ने “कम-मेक इन इंडिया” का नारा दिया

पीएम ने “कम-मेक इन इंडिया” का नारा भी दिया। पीएम मोदी के भाषण के बाद स्वयं इवांका ने खड़े होकर उनके लिए तालियां बजाईं। विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने आभार प्रदर्शन के दौरान ख़ुद को “चेनम्मा” अर्थात छोटी मां बताया और कहा कि ट्रंप और मोदी के नेतृत्व में दोनों देशों के संबंध और मज़बूत होंगे।
https://twitter.com/hashtag/GlobalEntrepreneurshipSummit?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
सुषमा स्वराज से भी हुईं मुलाकात

पीएम मोदी की मुलाकात से पहले विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने भी इवांका ट्रंप से मुलाकात की। विदेश मंत्रालय ने कहा कि दोनों लीडर्स के बीच वुमन आंत्रप्रेन्योरशिप और वुमन इम्पावरमेंट को लेकर चर्चा हुई। बता दें कि इस समिट में 127 देशों के 1200 से ज्यादा इंटरप्रेन्योरशिप हिस्सा ले रहे हैं।इसमें दुनियाभर से 300 इन्वेस्टर्स शामिल होंगे इस सम्मेलन की खास बात ये है कि 10 देशों की टीम में सिर्फ महिलाएं हिस्सा ले रही है। यानी समिट में हिस्सा लेनेवाले प्रतिभागियों में 52 फीसदी से ज्यादा महिलाएं होंगी। इनमें सऊदी अरब, अफगानिस्तान व इजरायल भी शामिल हैं।
तीन दिन के दौरे पर हैं इवांका ट्रंप
बता दें कि तीन दिवसीय कार्यक्रम में अमरीकी राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप की बेटी और सलाहकर इवांका ट्रंप अमरीका के प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व कर रही हैं। इवांका ट्रंप को पीएम नरेंद्र मोदी के साथ खास डिनर दिया जाएगा। जिसकी व्यवस्था प्रसिद्ध ‘ताज फलकनुमा पैलेस’ होटल में की गई है।
https://twitter.com/hashtag/GlobalEntrepreneurshipSummit?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

Home / Political / GES 2017 : पीएम की मुरीद हुईं इवांका, बोली-आपका सफर साबित करता है, बदलाव मुमकिन है

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो