scriptजम्मू-कश्मीर में भाजपा की अब नई योजना, आज पार्टी में शामिल होंगे कई दलों के नेता | Jammu Kashmir: Many Leaders Will Join Bjp | Patrika News
राजनीति

जम्मू-कश्मीर में भाजपा की अब नई योजना, आज पार्टी में शामिल होंगे कई दलों के नेता

जम्मू-कश्मीर में बीजेपी की सदस्ता अभियान अभी कुछ दिन और चलेगी-रैना
घाटी में भाजपा की स्थिति लगातार हो रही मजबूत- रवीन्द्र रैना

नई दिल्लीAug 31, 2019 / 04:27 pm

Kaushlendra Pathak

ravindra raina file photo
नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटने के बाद से घाटी सुर्खियों में है। आलम ये है कि काफी तेजी से वहां के हालात बदल रहे हैं। जनजीवन भी अब सामान्य हो रहा है, वहीं राजनीतिक पार्टियों की राजनीति भी तेज हो गई है। केन्द्र सरकार के इतने बड़े फैसले के बाद बीजेपी अब वहां सियासी जमीन मजबूत करने में जुट गई है। इसी कड़ी में कई दलों के नेता और समाज के विभिन्न वर्गों से जुड़े कई लोग आज भाजपा में शामिल होंगे।
जानकारी के मुताबिक, दिल्ली से जम्मू लौटने के बाद बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष रवीन्द्र रैना ने बताया कि जम्मू-कश्मीर में भाजपा की स्थिति लगातार मजबूत हो रही है। उन्होंने कहा कि जम्मू कश्मीर और लद्दाख में अब तक 13 लाख से ज्यादा लोग बीजेपी की सदस्यता ग्रहण कर चुके हैं।
रैना ने बताया कि शनिवार को बीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्य अविनाश राय खन्ना की मौजूदगी में कई नेता भाजपा में शामिल होंगे, इनमें स्थानीय स्तर पर कुछ बड़े नाम भी शामिल हैं। हालांकि, कौन-कौन नेता बीजेपी में शामिल होंगे इसकी जानकारी अभी नहीं दी गई है।
पढ़ें- जम्मू-कश्मीर पर बोले केन्द्रीय मंत्री जावड़ेकर, ‘घाटी में हालात सामान्य, रोज हट रही पाबंदियां’

bjp.jpeg
‘सदस्यता अभियान कुछ दिन और चलेगी’

जम्मू-कश्मीर बीजेपी अध्यक्ष रवीन्द्र रैना ने कहा कि पांच अगस्त से घाटी में इंटरनेट सेवा ठप है। लिहाजा, भाजपा का सदस्यता अभियान ऑनलाइन आगे नहीं बढ़ा। हालांकि, पार्टी ने अब तक आठ लाख नए सदस्य बनाए हैं।
पढ़ें- जम्मू-कश्मीर को लेकर केंद्र सरकार नया प्लान, हिरासत में रखे गए नेताओं की ऐसे होगी रिहाई

भाजपा के सदस्यों का आंकड़ा पहले के पांच लाख बीस हजार सदस्यों को और जोड़ दें तो जम्मू कश्मीर और लद्दाख में 13 लाख से ऊपर चला गया है। उन्होंने कहा कि अभी कुछ दिन और सदस्यता अभियान चलेगी। चर्चा यह है कि घाटी में पार्टी लगातार अपनी स्थिति मजबूत करने में जुटी है और आने वाले चुनाव किसी भी तरह जीत हासिल करना चाहती है।

Home / Political / जम्मू-कश्मीर में भाजपा की अब नई योजना, आज पार्टी में शामिल होंगे कई दलों के नेता

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो