झारखंड: विपक्षी पार्टियों ने साथ मिलकर विधानसभा चुनाव लड़ने का किया फैसला

झारखंड: विपक्षी पार्टियों ने साथ मिलकर विधानसभा चुनाव लड़ने का किया फैसला

Shiwani Singh | Updated: 10 Jul 2019, 08:49:26 PM (IST) राजनीति

  • इस साल होना है Jharkhand assembly election
  • All Opisition Parties साथ मिलकर लड़ेगी विधानसभा चुनाव
  • Hemant Soren के घर पर विपक्षी पार्टियों की हुई बैठक

नई दिल्ली। झारखंड में इसी साल विधानसभा चुनाव ( Jharkhand assembly election ) होने हैं। राज्य में चुनाव को लेकर सरगर्मियां तेज हैं। बुधवार को राज्य की विपक्षी पार्टियों ने विधानसभा चुनाव साथ मिलकर लड़ने पर सहमति जताई। बता दें कि यह फैसला झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) के कार्यकारी अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ( Hemant Soren ) के घर पर विपक्षी पार्टियों की हुई बैठक में लिया गया। इस बैठक में कांग्रेस, राजद व अन्य दलों के नेताओं ने भाग लिया।

यह भी पढ़ें-मोदी कैबिनेट से POCSO एक्ट 2012 में संशोधन को मिली मंजूरी, बच्चों से रेप के अपराध मौत की सजा

इस बैठक में राज्य कांग्रेस के अध्यक्ष अजय कुमार व झारखंड विकास मोर्चा-प्रजातांत्रिक ( JVMP ) अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ( Babulal Marandi ) ने बैठक में भाग नहीं लिया। वहीं, मीटिंग के बाद मीडिया से बात करते हुए हेमंत सोरेन ने कहा, 'हम आगामी विधानसभा चुनाव ( Jharkhand Assembly Election ) एक साथ मिलकर लड़ने पर सहमत हुए हैं। हम भाजपा सरकार को एकजुट होकर उखाड़ फेंकने पर सहमत हुए हैं।'

jharkhand

कांग्रेस ( Congress ) व जेवीएम-पी के अध्यक्षों की गैरहाजिरी पर उन्होंने कहा, 'वे अन्य काम में व्यस्त हो सकते हैं।' कांग्रेस विधायक दल के नेता आलमगीर आलम ने कहा, 'हम सहमत हुए हैं कि पार्टियों को मौजूदा सीटें मिलेंगी। इस तरह से 32 सीटों पर पहले ही निर्णय हो गया है। हम बाकी की सीटें 2014 में पार्टियों के प्रदर्शन के आधार पर फैसला करेंगे।'

यह भी पढ़ें-कर्नाटक में सियासी संकट : कांग्रेस के दो और विधायकों ने दिया इस्तीफा, खतरे में कुमारस्वामी की

jharkhand

गौरतलब है कि कांग्रेस, झामुमो, राजद व जेवीएम-पी ने लोकसभा चुनाव साथ मिलकर लड़ा था। जिसमें झामुमो व कांग्रेस ने महज एक-एक सीट पर जीत हासिल की थी।

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned