scriptकर्नाटक में सियासी संकट : कांग्रेस के दो और विधायकों ने दिया इस्तीफा, विधानसभा इलाके में धारा 144 लागू | Karnataka political crisis : Two congress MLA's resignation | Patrika News
राजनीति

कर्नाटक में सियासी संकट : कांग्रेस के दो और विधायकों ने दिया इस्तीफा, विधानसभा इलाके में धारा 144 लागू

दोनों विधायकों ने अपना इस्तीफा स्पीकर को सौंपा
विधायक MTB नागराज और डॉ सुधाकर ने दिया इस्तीफा
भाजपा का विधानसभा में बहुमत का दावा

नई दिल्लीJul 10, 2019 / 11:14 pm

Prashant Jha

speaker

कर्नाटक में सियासी संकट : कांग्रेस के दो विधायकों ने दिया इस्तीफा

नई दिल्ली। कर्नाटक में जारी सियासी संकट के बीच इस्तीफों का दौर जारी है। कांग्रेस के दो और विधायकों ने इस्तीफा दे दिया है। विधायक MTB नागराज और के सुधाकर ने भी अपना इस्तीफा सौंप दिया है। कर्नाटक में अभी तक 16 विधायकों का इस्तीफा हो चुका है। कांग्रेस के 13 और जेडीएस के तीन विधायक अपना त्यागपत्र सौंप चुके हैं। हालांकि दोनों विधायकों को मनाने में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जुटे हुए हैं। वहीं विधासभा और उसके आसपास गुरुवार से धारा 144 लागू होगी।

विधायकों का इस्तीफा स्वीकार नहीं

वहीं कर्नाटक विधानसभा के स्पीकर के आर रमेश कुमार ने साफ कर दिया है कि उन्होंने किसी भी विधायक का इस्तीफा स्वीकार नहीं किया है। स्पीकर ने कहा कि उन्होंने बागी विधायकों को 17 जुलाई तक का वक्त दिया है। साथ ही नाराज विधायकों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने की तैयारी की जा रही है।

ये भी पढ़ें: Bangalore news in hindi: कांग्रेस ने 10 विधायकों के खिलाफ की शिकायत

https://twitter.com/hashtag/Karnataka?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
https://twitter.com/hashtag/Karnataka?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
येदियुरप्पा ने बहुमत का दावा किया

वहीं कर्नाटक में जारी संकट के बीच भाजपा सरकार बनाने के मूड में है। पूर्व मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा ने दावा कि है कि उनके पास विधानसभा में बहुमत है। उन्होंंने सीएम कुमारस्वामी से इस्तीफे देने की मांग की है। इसी सिलसिले में भाजपा का प्रतिनिधिमंडल विधानसभा स्पीकर से मुलाकात की।
https://twitter.com/hashtag/Karnataka?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
संसद में उठा सियासी मुद्दा

कर्नाटक का सियासी मुद्दा संसद से लेकर सर्वोच्च अदालत में तक पहुंच चुका है। लोकसभा और राज्यसभा में इस मुद्दों पर जमकर हंगामा हुआ। कांग्रेस सांसदों ने संसद में इसे पूरजोर तरीके से उठाया ।
ये भी पढ़ें: जेडीएस के बागी विधायक का बयान- कुमारस्वामी को काम नहीं करने दे रही कांग्रेस

कांग्रेस का भाजपा पर आरोप

विधायकों के इस्तीफे से उत्पन्न संकट से उबारने के लिए कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद और बीके हरिप्रसाद भी जुट गए हैं। कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद ने कहा कि कर्नाटक सरकार को अस्थिर करने में भाजपा और केंद्र सरकार का बड़ा हाथ है। राष्ट्रीय स्तर पर केंद्र सरकार और राज्य स्तर पर राज्यपाल सरकार को अस्थिर करने के प्रयास में जुटे हैं।

Home / Political / कर्नाटक में सियासी संकट : कांग्रेस के दो और विधायकों ने दिया इस्तीफा, विधानसभा इलाके में धारा 144 लागू

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो