scriptकुमारस्वामी का बड़ा बयान, मुझे बताया गया 3 सितंबर को नया मुख्यमंत्री लेगा शपथ | karnataka cm hd kumaraswamy new cm will take oath on september 3 | Patrika News
राजनीति

कुमारस्वामी का बड़ा बयान, मुझे बताया गया 3 सितंबर को नया मुख्यमंत्री लेगा शपथ

कर्नाटक में सीएम पद को लेकर शुरू हुआ घमासान, सिद्धारमैया के बाद अब कुमारस्वामी के बड़े बयान से मची सियासी हलचल

नई दिल्लीAug 26, 2018 / 08:19 am

धीरज शर्मा

kumarswami

कुमारस्वामी का बड़ा बयान, मुझे बताया गया 3 सितंबर को नया मुख्यमंत्री लेगा शपथ

नई दिल्ली। कर्नाटक की राजनीति में लगातार उठापटक का दौर जारी है। एक तरफ जहां पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने फिर से मुख्यमंत्री बनने की इच्छा जाहिर की है तो दूसरी तरफ मौजूदा मुख्यमंत्री कुमारस्वामी ने इसपर बड़ा बयान दिया है। कुमारस्वामी ने कहा मुझे बताया गया है कि नए मुख्यमंत्री 3 सितंबर को शपथ ग्रहण करेंगे। कुमारस्वामी के इस बयान के बाद हलचल तेज हो गई है और कयासों का दौर शुरू हो गया है।
मौसम विभाग का अलर्टः प.बंगाल-ओडिशा समेत 6 राज्यों में होगी मूसलादार बारिश, मछुआरों को समुद्र में न जाने की सलाह

कुमारस्वामी ने कहा कि यह जरूरी नहीं है कि मैं कबतक मुख्यमंत्री रहूंगा बल्कि यह जरूरी है कि जो काम मैंने बतौर मुख्यमंत्री किया है वह मेरे भविष्य को सुरक्षित करेगा। कुमारस्वामी का यह बयान ऐसे समय में आया जब खुद कांग्रेस नेता और पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने फिर से प्रदेश का मुख्यमंत्री बनने की इच्छा जाहिर की है।
ये है पूरा मामला
पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया शुक्रवार को कर्नाटक के हासन जिले में थे। यहां उन्होंने कहा था, मैं मुख्यमंत्री बनना चाहता हूं और बनूंगा भी। 2018 के विधानसभा चुनाव के बाद विरोधी मेरे खिलाफ एकजुट हो गए थे इसलिए मुझे यह पद नहीं मिल पाया, लेकिन राजनीति हमेशा एक-सी नहीं रहती। पूर्व सीएम के इस बयान के बाद मुख्यमंत्री और जेडीएस के मुखिया एचडी कुमारस्वामी का बयान आया। शनिवार को उन्होंने कहा कि उनकी सरकार को अस्थिर करने का प्रयास किया जा रहा है। कुमारस्वामी के मुताबिक, मुझे मीडिया से पता चल रहा है कि सितंबर तक राज्य में नई सरकार बनेगी और एक व्यक्ति मुख्यमंत्री बनने के लिए तैयार बैठा है, लेकिन मैं अपनी कुर्सी बचाने का प्रयास नहीं करूंगा। मैं जब तक इस पद पर हूं अच्छा काम करता रहूंगा।
भाजपा को शिकस्त देने के लिए राहुल ने बनाई 3 समितियां, अनुभव के साथ युवाओं को दी तरजीह

कांग्रेस ने सिरे से किया खारिज
उधर.. कांग्रेस ने ऐसी किसी भी संभावना से इनकार किया था। पार्टी के नेता और कर्नाटक के राजस्व मंत्री देशपांडे के मुताबिक गठबंधन सरकार में कोई कलह नहीं है और कुमारस्वामी अपना कार्यकाल पूरा करेंगे।
पहले भी बयान दे चुके हैं कुमारस्वामी
मुख्यमंत्री पद को लेकर कुमारस्वामी का ये पहला बयान नहीं है। इससे पहले भी कुमारस्वामी कई बार बयान दे चुके हैं। उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा था कि वह सीएम रहकर जहर का घूंट पी रहे हैं। इसके बाद सरकार के भविष्य पर सवाल उठने लगे थे।
आपको बता दें कि 23 मई को कर्नाटक में कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन की सरकार बनी थी। कर्नाटक में 222 सीटों पर 12 मई को वोट डाले गए थे। 15 मई को आए रिजल्ट में 104 सीटों के साथ बीजेपी सबसे बड़ा बनी थी, लेकिन उसे बहुमत नहीं मिला था। कांग्रेस ने 78 सीटों पर विजय हासिल की और कुमारस्वामी के जनता दल (एस) को 38 सीट मिली थीं। बीएसपी के खाते में एक सीट आई थी। गठबंधन ने कर्नाटक में सरकार बनाई थी।

Home / Political / कुमारस्वामी का बड़ा बयान, मुझे बताया गया 3 सितंबर को नया मुख्यमंत्री लेगा शपथ

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो