कनार्टक में कोरोना ने बिगाड़े हालात, CM येदियुरप्पा बोले- हर घर में 3-4 मरीज

कर्नाटक मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने कहा है कि राज्य में कोरोना वायरस के कारण स्थिति काफी गंभीर है

By: Mohit sharma

Updated: 22 Apr 2021, 06:42 PM IST

नई दिल्ली। देश के कई राज्यों में कोरोना ( Coronavirus ) से हालात बेकाबू होते नजर आ रहे हैं। महाराष्ट्र, दिल्ली, गुजरात, यूपी और छत्तीसगढ़ में कोरोना ने हालत बिगाड़ दी। इस बीच दक्षिण भारत के राज्य कर्नाटक से बड़ी खबर सामने आई है। यहां मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ( Karnataka CM BS Yediyurappa ) ने कहा है कि राज्य में कोरोना वायरस ( Coronavirus in Karnataka ) के कारण स्थिति काफी गंभीर है। उन्होंने कहा कि कर्नाटक में हर घर में तीन से चार लोग कोरोना से पीडि़त हैं। आपको बता दें कि येदियुरप्पा को गुरुवार को कोरोना से रिकवर होने के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। मुख्यमंत्री कार्यालय के अनुसार, 78 वर्षीय नेता को आठ महीने में दूसरी बार कोरोना से संक्रमित पाया गया था और 16 अप्रैल को मणिपाल हॉस्पीटल में भर्ती कराया गया था।

Coronavirus: देश में एक वैक्सीन के 3 दाम, सोनिया गांधी ने PM को चिट्ठी लिख उठाए सवाल

 

येदियुरप्पा हॉस्पिटल से डिस्चार्ज हुए

कोरोना से उबरने के बाद जब येदियुरप्पा हॉस्पिटल से डिस्चार्ज हुए तो बाहर आकर उन्होंने लोगों से कोरोना से बचाव की अपील की। उन्होंने कहा कि मैं हाथ जोड़कर अपील करता हूं कि सभी लोग अपने घरों में ही रहें और अति आवश्यक काम होने पर ही बाहर निकलें। इसके साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग मेनटेन करें, मास्क पहनें और कोरोना गाइडलाइंस का पालन करें, क्योंकि इस भयानक बीमारी से बचने का यह एकमात्र तरीका है। येदियुरप्पा को इससे पहले 2 अगस्त, 2020 को अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जब वह पहली बार कोरोना से संक्रमित हुए थे। इस बीच, अस्पताल से छुट्टी मिलने के बाद, मुख्यमंत्री ने कहा कि वह गुरुवार शाम को अपने कैबिनेट सहयोगियों से मुलाकात करेंगे।

हरियाणा: गृह मंत्री अनिल विज ने दिल्ली सरकार पर लगाया ऑक्सीजन लूट का आरोप

कर्नाटक में कोरोना संक्रमण से भयंकर हालात

आपको बता दें कि कर्नाटक में कोरोना संक्रमण से भयंकर हालात पैदा हो गए हैं। स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी आंकड़ों पर गौर करे तो गत दिवस 23 हजार से ज्यादा कोरोना केस सामने आए। पिछले दिनों एक दिन में सामने आए कोरोना केसों का यह सबसे ज्यादा रिकॉर्ड है। इसके साथ ही राज्य में पॉजिटिविटी रेट 15 प्रतिशत को पार कर गया है। आंकड़े बताते हैं कि इस समय पौने दो लाख केस सक्रिय हैं। सक्रिय केसों के मामलों में देखें तो यह राज्य बस केवल यूपी और महाराष्ट्र से ही पीछे है।

coronavirus
Mohit sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned