scriptहरियाणा: गृह मंत्री अनिल विज ने दिल्ली सरकार पर लगाया ऑक्सीजन लूट का आरोप | Haryana: Home Minister Anil Vij accuses Delhi government of looting oxygen | Patrika News

हरियाणा: गृह मंत्री अनिल विज ने दिल्ली सरकार पर लगाया ऑक्सीजन लूट का आरोप

locationनई दिल्लीPublished: Apr 22, 2021 04:33:27 pm

Submitted by:

Mohit sharma

अनिल विज ने दिल्ली सरकार पर हरियाणा का ऑक्सीजन टैंकर लूटने का आरोप लगाया है

हरियाणा: अनिल विज ने दिल्ली सरकार पर लगाया ऑक्सीजन लूट का आरोप

हरियाणा: अनिल विज ने दिल्ली सरकार पर लगाया ऑक्सीजन लूट का आरोप

नई दिल्ली। देश में तबाही का कारण बनी कोरोना महामारी ( Coronavirus Crisis ) चलते हॉस्पिटलों में छाई ऑक्सीजन की कमी के बीच अब राजनीतिक आरोप-प्रत्योरोप का दौर भी चल निकला है। इस बीच हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ( Haryana Health Minister Anil Vij ) ने दिल्ली सरकार ( Delhi Government ) पर हरियाणा का ऑक्सीजन टैंकर लूटने का आरोप लगाया है। विज का आरोप है कि राजस्थान और हिमाचल प्रदेश ने उनके राज्य को ऑक्सीजन सप्लाई बंद कर दी है। इसके साथ ही हम पर दबाव बनाया जा रहा है कि हरियाणा दिल्ली को ऑक्सीजन की आपूर्ति करे, लेकिन हमारी प्राथमिकता पहले पहले अपनी जरूरत पूरी करना है। जिसके बाद ही अब दिल्ली को ऑक्सीजन दे सकेंगे। फिलहाल अनिल विज ने सुरक्षा की दृष्टि से ऑक्सीजन टैंकर को एस्कॉर्ट के साथ हॉस्पिटलों तक पहुंचाने के आदेश जारी किए हैं।

Coronavirus: PM नरेंद्र मोदी ने वैक्सीन निर्माताओं से उत्पादन क्षमता बढ़ाने का आग्रह किया

रेमडेसिविर अब बिना आधार कार्ड के नहीं दी जाए

वहीं, हरियाणा में कोरोना संक्रमण के इलाज में काम आने वाले एंटी वायरल रेमडेसिविर की कालाबाजारी रोकने के लिए बड़ा कदम उठाया है। स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने ड्रग विभाग को आदेश दिया है कि रेमडेसिविर अब बिना आधार कार्ड के नहीं दी जाए। इसके लिए रेमडिसिविर के अंबाला स्थित गोदाम पर ड्रग कंट्रोल विभाग की टीम को लगाया गया है। इसके साथ ही कोरोना महामारी के दौरान राज्य में केमिस्टों को जान वाली अन्य दवाओं का भी पूरा लेखाजोखा रखा जाएगा।

कोरोना पेशेंट्स के लिए आप भी इस तरह खरीद सकते हैं “पोर्टेबल ऑक्सीजन सिलेंडर”

14 करोड़ का बजट जारी

गौरतलब है कि हरियाणा सरकार ने पिछले साल कोरोना संकट से निपटने के लिए हर जिले के सिविल हॉस्पिटल में ऑक्सीजन आउटलेट स्थापित करने के लिए 14 करोड़ का बजट जारी किया था। इसके साथ लोकनिर्माण विभाग और बिजली विभाग को धनराशि भी जारी कर दी गई थी, लेकिन अभी तक कोई आउटलेट स्थापित नहीं हो सका है। वहीं, हरियाणा के कुछ ऑक्सीजन उत्पादक दिल्ली, पंजाब और हरियाणा में भी सप्लाई करते हैं, जिसकी वजह से राज्य को पूरा स्टॉक नहीं मिल पाता।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो