Karnataka: कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष डीके शिवकुमार को हुआ Corona, तबीयत बिगड़ने के बाद अस्पताल में किया भर्ती

  • Karnataka Congress President DK Shivkumar को भी हुआ Coronavirus
  • Bengaluru के Private Hospital में किया गया भर्ती
  • इससे पहले CM BS Yeddyurappa और SiddhaRamaiyah भी आ चुके हैं Coroan Positive

By: धीरज शर्मा

Published: 25 Aug 2020, 04:33 PM IST

नई दिल्ली। देशभर में कोरोना वायरस ( Coronavirus in india )का खतरा लगातार बढ़ रहा है। अब तक 31 लाख से ज्यादा लोग देशभर में कोरोना वायरस ( coronavirus s new Cases ) से संक्रमित हो चुके हैं। वहीं 57 हजार से ज्यादा लोगों की अब तक इस घातक वायरस की वजह से जान ( Coronavirus Death ) जा चुकी है। क्या आम क्या खास हर कोई कोरोना की चपेट में आता जा रहा है। ताजा जानकारी देश के दक्षिणी राज्य से सामने आई है।

कर्नाटक ( Karnataka )में कांग्रेस के दिग्गज नेता और प्रदेश अध्यक्ष डीके शिवकुमार ( DK Shivkumar ) की तबीयत बिगड़ने के बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती किया गया है। दरअसल डीके शिवकुमार भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।

कोरोना संकट के बीच तबलीगी जमातियों को लेकर आया बड़ा फैसला, कोर्ट ने किया आरोपमुक्त बताया ये कारण

देशभर में तेजी से बढ़ रहे कोरोना वायरस ने अब तक कई राजनेताओं को अपनी चपेट में ले लिया है। ताजा मामला कर्नाटक से सामने आया है। कांग्रेस प्रदेश अध्य़क्ष डीके शिवकुमार में भी कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है।

कोरोना रिपोर्ट आने के बाद कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार को बेंगलूरु के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। दरअसल इससे पहले कर्नाटक के सीएम और बीजेपी नेता बीएस येदियुरप्पा भी कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं। हालांकि अब वे पूरी तरह स्वस्थ्य हैं और अब अपने काम भी लौट चुके हैं। वहीं कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई थी। अब वे इस कोरोना को मात दे चुके हैं और पूरी तरह स्वस्थ्य हैं।

डीके शिवकुमार की सेहत फिलहाल ठीक बताई जा रही है। हालांकि वे अस्पताल में ही स्वास्थ्य लाभ ले रहे हैं और चिकित्सकों की टीम उनकी सेहत पर निगरानी रखे हुए है।

इससे पहले हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर का टेस्ट भी कोरोना पॉजिटिव आया। इसके बाद इन्होंने खुद इसकी जानकारी ट्वीट के जरिए साझा की। ट्वीट में उन्होंने लिखा- 'मैंने कोरोना वायरस संक्रमण के टेस्ट कराया था, मेरी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। मैं सभी सहकर्मियों और सहयोगियों से अपील करता हूं जो पिछले सप्ताह में मेरे संपर्क में आए और खुद का परीक्षण कराएं। मैं अपने करीबी संपर्कों से तुरंत सख्त क्वारंटाइन में जाने का अनुरोध करता हूं।'

स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के मुताबिक, देश में पिछले 24 घंटों में कोविड-19 के 60,975 नए मामले सामने आए हैं और 848 मरीजों की मौत हुई है।

कांग्रेस में चिट्ठी को लेकर नहीं थमा है विवाद, कपिल सिब्बल ने एक बार फिर किया ऐसा ट्वीट की खड़ा हो सकता है बड़ा तूफान

देश में अब पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या 31,67,324 हो गई है, जिसमें 7,04,348 एक्टिव केस, जबकि 24 लाख 04 हजार 585 ठीक मामले और 58,390 मौतें शामिल हैं। ICMR का कहना है कि 24 अगस्त तक कोरोना वायरस के लिए कुल 3 करोड़ 68 लाख 27 हजार 520 सैंपल टेस्ट किए गए, जिनमें से 9 लाख 25 हजार 383 सैंपल सोमवार को टेस्ट किए गए हैं।

धीरज शर्मा
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned