scriptकर्नाटक कांग्रेस में असंतोष का गुबार फूटा, वरिष्‍ठ नेता एसआर पाटिल ने राहुल गांधी को भेजा इस्तीफा | Karnataka Congress Senior leader SR Patil resign, letter to Rahul | Patrika News
राजनीति

कर्नाटक कांग्रेस में असंतोष का गुबार फूटा, वरिष्‍ठ नेता एसआर पाटिल ने राहुल गांधी को भेजा इस्तीफा

भाजपा ने पाटिल के इस्‍तीफे को बेमेल कांग्रेस और जेडीएस गठबंधन का परिणाम बताया है।

Jun 03, 2018 / 03:08 pm

Dhirendra

sr patil

sr patil

नई दिल्‍ली। कर्नाटक कांग्रेस में अब असंतोष खुलकर सामने आने लगे हैं। यही कारण है कि कांग्रेस और जेडीएस गठबंधन की सरकार बनने के 10 दिनों बाद ही इस्‍तीफे का दौर शुरू हो गया है। इस क्रम में सबसे पहले प्रदेश कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता शिवानंदगौड़ा रुद्रगौड़ा पाटिल ने हार की नैतिक जिम्‍मेदारी लेते हुए अपने पद से इस्‍तीफा दे दिया है। उन्‍होंने अपना इस्‍तीफा कांग्रेस के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष राहुल गांधी को भेजा है। लेकिन आलाकमान ने इस बारे में अभी कोई फैसला नहीं लिया है। पाटिल के इस्‍तीफे से विपक्ष में बैठी भाजपा को कांग्रेस पर निशाना साधने का मौका मिल गया है।
भाजपा ने साधा कांग्रेस पर निशाना
कर्नाटक भाजपा ने इस घटना पर तंज कसते हुए अपने ट्वीट में कहा कि जनादेश का मजाक उड़ाकर बनाई गई सरकार का पतन शुरू हो गया है। कर्नाटक कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एसआर पाटिल ने अपने पद से इस्‍तीफा दे दिया है। सत्‍ता की भूखी सरकार के पतन की यह शुरुआत भर है। भाजपा ने दावा किया कि कांग्रेस ने बुरी नीयत से यह गठबंधन किया है। यह सरकार बहुत जल्‍द आपसी कलह के कारण गिर जाएगी।
येदियुरप्‍पा को देना पड़ा इस्‍तीफा
पिछले महीने कर्नाटक विधानसभा चुनाव में 104 सीटों के साथ भाजपा सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है। जबकि सत्ताधारी कांग्रेस की सीटों की संख्या घटकर 78 पर सिमट गई। जेडीएस-बीएसपी गठबंधन ने 38 सीटों पर जीत हासिल की थी। भाजपा को सरकार बनाने से रोकने के लिए नतीजों के बाद आनन-फानन में कांग्रेस ने जेडीएस को बिना शर्त समर्थन दे दिया था। राज्यपाल वजूभाई बाला ने भाजपा नेता बीएस येदियुरप्पा को पहले सरकार बनाने का न्यौता दिया था लेकिन वो जरूरी आंकड़ों का जुगाड़ नहीं कर सके और विधानसभा में बहुमत परीक्षण से पहले उन्होंने अपना इस्तीफा सौंप दिया। इसके बाद गवर्नर की ओर से कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन को सरकार बनाने का न्यौता मिला। जेडीएस नेता एचडी कुमारस्‍वामी ने गठबंधन सरकार में मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। अभी तक वो कैबिनेट का विस्‍तार नहीं कर पाएं हैं। 10 दिन बाद ही कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता एसआर पाटिल ने इस्‍तीफा दे दिया है।

Home / Political / कर्नाटक कांग्रेस में असंतोष का गुबार फूटा, वरिष्‍ठ नेता एसआर पाटिल ने राहुल गांधी को भेजा इस्तीफा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो