कर्नाटक चुनाव जोड़तोड़ः कांग्रेस के 16, जेडीएस के दो विधायकों ने दिया कुमारस्वामी को झटका!

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह का ब्रह्मास्त्र हर बार की तरह इस बार भी सफल होता नजर आ रहा है। कांग्रेस और जेडीएस में आंतरिक घमासान मचा है।

By:

Published: 16 May 2018, 12:17 PM IST

नई दिल्ली। कर्नाटक चुनाव में नतीजों के बाद नाटकीय घटनाक्रम का दौर अभी भी पूरे उफान पर है। अब जो जानकारी मिली है उसके मुताबिक बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह का ब्रह्मास्त्र हर बार की तरह इस बार भी सफल होता नजर आ रहा है। प्राप्त जानकारी के मुताबिक, राजभवन में बहुमत साबित करने की प्रक्रिया में कांग्रेस और जनता दल (सेक्युलर) दोनों को बड़ा झटका लगा है। येदियुरप्पा के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने का दावा फिलहाल साकार होता नजर आ रहा है। यदि ये विधायक बीजेपी को सरकार बनाने में मदद करते हैं तो कांग्रेस-जेडीएस के मुख्यमंत्री पद के दावेदार कुमारस्वामी को बड़ा झटका लगेगा।

कांग्रेस 20 फीसदी से ज्यादा विधायक बीजेपी के पाले में!

सूत्रों के हवाले से चल रही रिपोर्ट्स के मुताबिक कांग्रेस के 16 विधायक बहुमत के दावे वाले पार्टी के पत्र पर हस्ताक्षर करने नहीं पहुंचे हैं। माना जा रहा है कि ये सभी बीजेपी के संपर्क में हैं। उधर जेडीएस के भी दो विधायकों के पार्टी की बैठक में शिरकत नहीं करने की खबर है। इसके अलावा एक निर्दलीय विधायक के भी बीजेपी का समर्थन करने की बात सामने आ रही है।

Amit Shah

अयोध्या विवादः हिंदू संगठनों की बयानबाजी से नाराज हुआ मुस्लिम पक्ष, सुप्रीम कोर्ट में रखी बात

...बीजेपी लगा सकती है ये फॉर्मूला

कर्नाटक का किला जीतने के लिए बीजेपी अंकगणित में संतुलन बनाने में जुटी है। माना जा रहा है कि बीजेपी कांग्रेस के कुछ विधायकों को इस्तीफा देने के लिए राजी कर सकती है। ऐसी स्थिति में बहुमत का आंकड़ा घट जाएगा। फिर निर्दलीय विधायकों की मदद से बीजेपी सरकार बना सकती है। सबसे बड़ी पार्टी होने के नाते येदियुरप्पा पहले बहुमत का दावा कर सरकार बनाने की पेशकश करेंगे।

कर्नाटक विधानसभा चुनाव 2018 अंतिम नतीजेः बीजेपी सबसे बड़ी पार्टी, किसी को बहुमत नहीं

BJP President Amit Shah
Show More
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned