scriptकर्नाटक में डूबी आम आदमी पार्टी की लुटिया, सभी 28 प्रत्याशियों की जमानत जब्त | karnataka election 2018 Aam Aadmi Party all candidates Security seized | Patrika News

कर्नाटक में डूबी आम आदमी पार्टी की लुटिया, सभी 28 प्रत्याशियों की जमानत जब्त

Published: May 15, 2018 09:06:23 pm

Submitted by:

Chandra Prakash

कर्नाटक विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी ने अनोखा रिकॉर्ड बनाया है। यहां आप के सभी 28 प्रत्याशियों की जमानत जब्त हो गई।

Aam Aadmi Party
नई दिल्ली। कर्नाटक विधानसभा चुनाव में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी की लुटिया डूब गई है। आप ने इस चुनाव में 28 उम्मीदवार खड़े किए थे, इन सभी की जमानत जब्त हो गई है। कर्नाटक विधानसभा के आज आए नतीजों में आप का एक भी उम्मीदवार तीन हजार मत हासिल करने में सफल नहीं हुआ।
किसी को 3000 से अधिक वोट नहीं

चुनाव आयोग के आंकड़ों के अनुसार 28 में से 19 उम्मीदवार तो एक हजार वोट भी प्राप्त नहीं कर पाए। आप के सबसे ज्यादा वोट पाने वाले उम्मीदवार रेणुका विश्वनाथन बने हैं। उन्हें शांति नगर विधानसभा सीट से 2658 मत मिले हैं। वहीं दूसरी ओर बेलगाम उत्तर से पार्टी के उम्मीदवार सबसे कम 111 मत मिले।
यह भी पढ़ें

कर्नाटक चुनाव: जोड़तोड़ में जुटी बीजेपी को कांग्रेस ने सुनाया अटल बिहारी सरकार का किस्सा

1000 वोट पाने वाले आप प्रत्याशी
चुनावी नतीजों के मुताबिक देवर हिप्पारगी से आसिफ हरकल को 2537 मत मिले हैं। रंगापटना से वेंकटेश सी एस को 1942 वोट,सी वी रमण नगर से पार्टी के उम्मीदवार मोहन दसारी को 1926 और सरवांग नगर से पृथ्वी रेड्डी 1755 एक हजार से अधिक वोट हासिल करने वालों में शामिल थे।
ये लोग 200 वोट भी नहीं पा सके
धारवाड़ विधानसभा सीट से एसएफ पाटिल को 153 वोट, दावणगोरे साऊथ से राघवेंद्र केएल 157 को ,बेलगाम दक्षिण से सदानंद आर मैत्री को 180 और गुलबर्गा उत्तर से संजीव कुमार करीकल मात्र 198 वोट मिले हैं।
यह भी पढ़ें

कर्नाटक : जेडीएस-कांग्रेस का ‘डील 12-22’, इस फॉर्मूले से सरकार बनाने की तैयारी

कर्नाटक में किसी को बहुमत नहीं
बता दें कि मंगलवार को आए कर्नाटक चुनाव के नतीजे त्रिशंकु विधानसभा की स्थिति पैदा कर रही हैं। बीजेपी बेशक सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है लेकिन बहुमत से कुछ दूर रह गई। वहीं कांग्रेस ने घोषणा की कि वह जेडीएस को बिना शर्त समर्थन दे रही है। जेडीएस ने राज्य विधानसभा चुनाव में बीजेपी और कांग्रेस के बाद तीसरा स्थान हासिल किया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो