scriptकर्नाटक सत्ता संग्रामः अस्थिरता के बीच कुमारस्वामी, सिद्दारमैया और परमेश्वर की अहम बैठक | Karnataka Politics: Kumarswamy, Siddaramaiah and Parmeshwara meet | Patrika News
राजनीति

कर्नाटक सत्ता संग्रामः अस्थिरता के बीच कुमारस्वामी, सिद्दारमैया और परमेश्वर की अहम बैठक

बेंगलूरु में हुई इस बैठक में राज्य के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी, को-ऑर्डिनेशन समिति के प्रमुख और पूर्व मुख्यमंत्री के सिद्दारमैया और राज्य के मौजूदा डिप्टी सीएम जी परमेश्वर भी मौजूद ने शिरकत की।

नई दिल्लीJul 01, 2018 / 07:52 pm

प्रीतीश गुप्ता

Congress JDS

कर्नाटक सत्ता संग्रामः अस्थिरता के बीच कुमारस्वामी, सिद्दारमैया और परमेश्वर की अहम बैठक

बेंगलूरु। कर्नाटक में जोड़तोड़ से बनी सरकार पर छाए संकट के बादलों के बीच आज जनता दल (सेक्युलर) और कांग्रेस के कई दिग्गज नेताओं ने एक बैठक में मंथन किया। बमुश्किल डेढ़ महीने पुरानी सरकार में दोनों दलों के विधायकों की नाराजगी कई बार खुलकर सामने आ चुकी है। यहां तक की कई दिग्गज नेता भी इस गठबंधन सरकार में अपने वजूद को लेकर संतुष्ट नहीं हैं। बेंगलूरु में हुई इस बैठक में राज्य के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी, को-ऑर्डिनेशन समिति के प्रमुख और पूर्व मुख्यमंत्री के सिद्दारमैया और राज्य के मौजूदा डिप्टी सीएम जी परमेश्वर भी मौजूद ने शिरकत की। हालांकि बैठक में क्या हुआ इस बात को लेकर कोई जानकारी सामने नहीं आई है।
…इसलिए अहम है यह बैठक

कुमारस्वामी के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद से ही लगातार ऐसे घटनाक्रम हुए हैं जो बताते हैं कि कर्नाटक में सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है और हाई वोल्टेज नाटक अभी भी जारी है।
– मुख्यमंत्री कुमारस्वामी ने बयान दिया था कि वे कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की कृपा से मुख्यमंत्री बने हैं।
– जेडीएस के वरिष्ठ नेता एचडी देवेगौड़ा ने बयान दिया था कि कांग्रेस छोटे दलों को हल्के में लेने की भूल ना करें।
– सिद्दारमैया समेत कई दिग्गज कांग्रेसी जेडीएस के साथ बनी सरकार से असंतोष जाहिर कर चुके हैं।
– कांग्रेस के विधायकों ने एकजुट होकर पार्टी से नाराजगी होने की बात भी कही थी। कुछ विधायकों ने पार्टी छोड़ने की भी बात कही थी।
– डिप्टी सीएम जी परमेश्वर ने कुमारस्वामी के शपथग्रहण के ठीक बाद एक बड़ा बयान देते हुए कहा था, ‘हमने पांच साल तक मुख्यमंत्री पद के लिए कुमारस्वामी को समर्थन नहीं दिया है।’
येदियुरप्पा की कोशिशें जारी

इन तमाम बयानों से कर्नाटक में सरकार की स्थिरता को लेकर लगातार सवाल उठते रहे हैं। साथ ही बहुमत साबित करने में नाकाम रहने के चलते मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने वाले भाजपा नेता बीएस येदियुरप्पा किसी भी तरह से सरकार बनाने के लिए पूरा जोर लगा रहे हैं। बीच-बीच में जेडीएस और कांग्रेस नेताओं के भारतीय जनता पार्टी के संपर्क में होने की बातें भी सामने आती रही हैं। ऐसे में रविवार को हुई बैठक बेहद अहम है। इसे तालमेल बनाए रखने के दिशा में अहम माना जा रहा है।

Home / Political / कर्नाटक सत्ता संग्रामः अस्थिरता के बीच कुमारस्वामी, सिद्दारमैया और परमेश्वर की अहम बैठक

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो