scriptलोकसभा-विधानसभा चुनाव साथ कराने पर हरियाणा सीमए खट्टर ने दिया बड़ा बयान | Khattar gave big statement on loksabha-vidhansabha election together | Patrika News
राजनीति

लोकसभा-विधानसभा चुनाव साथ कराने पर हरियाणा सीमए खट्टर ने दिया बड़ा बयान

लोकसभा-विधानसभा चुनाव साथ कराने पर हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर ने बड़ा बयान दिया है।

नई दिल्लीAug 30, 2018 / 03:40 pm

Kaushlendra Pathak

Manohar Lal Khattar

लोकसभा-विधानसभा चुनाव साथ कराने पर हरियाणा सीमए खट्टर ने दिया बड़ा बयान

नई दिल्ली। पिछले कुछ समय से देश में लोकसभा और विधानसभा चुनाव साथ कराने को लेकर चर्चा चल रही है। वहीं,अब हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर ने राज्य में लोकसभा-विधानसभा चुनाव साथ कराने को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने साफ कहा कि राज्य में विधानसभा अगले साल तय समय पर ही होंगे। उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव से विधानसभा चुनाव का कोई लेना-देना नहीं है।
समय पर होगा विधानसभा चुनाव

खट्टर ने कहा कि हम रुकेंगे नहीं और दूसरे कार्यकाल में और अधिक काम करेंगे। खट्टर ने भरोसा जताया कि हरियाणा में एक बार फिर भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनेगी। हालांकि, उन्होंने यह भी कहा कि विधानसभा चुनाव में भाजपा का चेहरा कौैन होगा, इस पर पार्टी के हाईकमान फैसला लेंगे। उन्होंने कहा कि उनकी प्राथमिकता लोगों की सेवा करना है न कि मुख्यमंत्री बनना।
वर्तमान सरकार काम कर रही है- खट्टर

मुख्यमंत्री ने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि पिछले चार सालों के दौरान उन्होंने अधिकांश समय चंडीगढ़ मुख्यालय पर विभिन्न योजनाओं की प्रगति की समीक्षा करने में बिताया और जिलों में लोगों के बीच रहे, जबकि प्रदेश की पिछली सरकारें राजनीतिक लाभ साधने के लिए दिल्ली में डेरा डाले रहती थीं। पड़ोसी राज्य पर हमला करते हुए सीएम ने कहा कि पंजाब, हरियाणा को पानी देने में अनावश्यक देरी कर रहा है। यह सुनिश्चित करने के प्रयास किए जा रहे हैं कि मामले का निपटान पारस्परिक सहमति से हो जाए। चंडीगढ़ के मुद्दे का उल्लेख करते हुए उन्होंने कहा कि यह मुद्दा 1966 से चला आ रहा है, जब हरियाणा, पंजाब से अलग राज्य के रूप में बना था। उन्होंने कहा कि उस समय चंडीगढ़ के मुद्दे का फैसला किया जाना चाहिए था। हरियाणा का चंडीगढ़ पर अपना दावा है और हम पीछे हटने वाले नहीं हैं। बहरहाल, खट्टर के इस बयान से राजनीति एक बार फिर गरमा गई है।

Home / Political / लोकसभा-विधानसभा चुनाव साथ कराने पर हरियाणा सीमए खट्टर ने दिया बड़ा बयान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो